अंचल में 1000 पार कोरोना पॉजिटिव

ग्वालियर-चंबल अंचल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1000 को पार कर 1016 पर पहुंच गई है। शनिवार को आई रिपोर्ट में मुरैना में एक दिन में सर्वाधिक 46 रिकार्ड मरीज मिले हैं। जबकि भोपाल और इंदौर में सिर्फ 32-32 नए मरीज मिले हैं। मुरैना में कोराना के शिकार 60 वर्षीय मूलचंद गोयल की मौत ग्वालियर में इलाज के दौरान शुक्रवार की देर रात हो गई। उन्हें 23 जून को संक्रमण हुआ था। इसके साथ ही जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 3 हो गई है। ग्वालियर में 16 नए मरीज पाये गए हैं। इनमें एक ही परिवार के चार सदस्यों सहित 5 मरीज वीरपुर बांध इलाके के हैं।
उधर भिंड जिले में मिले 9 नए मरीजों में पांच महिलाएं मेहगांव के मानहड़ की हैं। ये सभी कोरोना संक्रमित प्रसूता के संपर्क में आने के बाद कोरोना का शिकार हुई हैं। मुरैना में शनिवार को आई 329 सैंपलों की रिपोर्ट में 46 पॉजिटिव मरीज मिले। इनमें तहसीलदार ऑफिस का रीडर, निजी कोचिंग संचालक, एसी सर्विस इंजीनियर भी शामिल हैं। इनके साथ ही जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 325 पर पहुंच गई है। 9 दिन में 171 नए मरीज मिलने के बाद जिले का रिकवरी रेट भी 90 प्रतिशत से घटकर 47 पर आ गया है। जिले में अभी 169 एक्टिव केस हैं। चिंता की बात यह है कि शहर के अलग-अलग इलाकों में मरीज लगातार बढ़ने से खतरा बढ़ता जा रहा है।

एक ही परिवार के 4 सदस्यों सहित 16 नए पॉजिटिव

जीआरएमसी की वायरोलॉजीकल लैब और जिला अस्पताल की ट्रूनेट मशीन की जांच में शनिवार को 16 लोग पॉजिटिव पाए गए। इनमें वीरपुर बांध के पास रहने वाले मातादीन पवैया के परिवार के चार सदस्यों सहित पांच लाेग शामिल हैं। पवैया की पत्नी मीरा 23 जून को कोरोना पॉजिटिव निकली थीं। इसके बाद परिजन व पड़ोस में रहने वालों की जांच कराई गई। जांच में मातादीन के बेटे भोला व कृष्णा, बेटी लक्ष्मी और रानी तथा पड़ोसी अंजनी को काेराेना होने की पुष्टि हुई है। वहीं फैमिली कोर्ट के स्टेनो रामेश्वर का बेटा बीते रोज पॉजिटिव निकला था। शनिवार को आई रिपोर्ट में रामेश्वर और उनकी पत्नी अनीता भी पॉजिटिव निकले हैं। इनके अलावा स्मार्ट सिटी का ड्राइवर कमलेश, ग्वालियर ग्लोरी का लीगल ऑफिसर हरनाम सिंह बघेल, रोशनीघर निवासी लोहा व्यवसायी जीवनलाल, रेवाड़ी से वीरपुर आया आराध्य भी संक्रमित मिले हैं। जिला अस्पताल में हुई जांच में सीपी कॉलोनी निवासी कुलदीप, सुभाष नगर निवासी प्रवीण और उनका बेटा निशांत, नदी पाल टाल निवासी रवि तथा अशोक कॉलोनी निवासी चेतन संक्रमित पाए गए। इन्हें मिलाकर अबतक 356 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। इनमें 229 मरीज 1 से 27 जून के बीच मिले हैं। जिले में अब तक तीन मरीजों की मौत हो चुकी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
1000 cross corona positive in zone


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3dFqYGX

Share this

0 Comment to "अंचल में 1000 पार कोरोना पॉजिटिव"

Post a Comment