भाई की संपत्ति पर थी नजर, भतीजे की हत्या के लिए 1 साल से ढूंढ रहा था मौका

राजगढ़ के सारंगपुर में नदी में डुबोकर अपने सगे भतीजे की हत्या करने वाले आरोपी चाचा को पुलिस ने शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया। जहां से पुलिस ने वारदात के अन्य कारणों की पूछताछ के लिए आरोपी की एक दिन की रिमांड मांगी, जिस पर न्यायालय ने आरोपी को एक दिन की रिमांड पर दे दिया। आरोपी ने शुक्रवार की सुबह की गई पूछताछ में बताया कि उसने अपने भतीजे की हत्या अपने भाई की संपत्ति हड़पने के लिए की थी।


गौरतलब है कि शहर के रामगढ़ में रहने वाले अजय सेन पुत्र राजू सेन की हत्या उसके सगे चाचा राहुल उर्फ लाला सेन ने कर दी थी। शुक्रवार को डबरा लाकर जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने बताया भाई राजू के अजय इकलौता बेटा था, इसलिए वह उसे मारकर वारिश बनकर अपने भाई की संपत्ति हड़पने के साथ ही भाई और भाभी के द्वारा किए जाने वाले दुर्व्यवहार का बदला भी लेना चाहता था। वह पिछले एक साल से भतीजे की हत्या का मौका ढूंढ़ रहा था, जैसे ही उसे मौका मिला उसने हत्या कर दी। पुलिस का मानना है की आरोपी शातिर है और वह बार-बार पुलिस को गुमराह कर रहा है, इसलिए पूछताछ में कुछ और भी खुलासा हो सकता है।
आरोपी पर पत्नी ने भी लगा रखा है दहेज का मामला
मृतक अजय के पिता राजू ने बताया कि लाला उद्दण्ड और आवारा किस्म का है। वह हर समय लड़ाई झगड़ा करता था, इसलिए हम उसे अपने घर नहीं आने देते थे। बेटे को भी उससे मिलने से मना कर रखा था। 6 माह पहले ही लाला की शादी हुई थी, वह अपनी पत्नी के साथ भी मारपीट करता था, उसकी पत्नी ने भी उस पर दहेज एक्ट का मामला दर्ज करा रखा है। लाला हमारे घर पर घटना से 4-5 दिन पहले ही आना शुरू हुआ था, तब भी उसे भगाया था, पर वह बेटे को बहला फुसला कर ले गया। थाने में जहां पिता राजू फूट-फूट कर रो रहा था, वहीं आरोपी लाला के चेहरे पर किसी प्रकार का पछतावा नजर नहीं आ रहा था। घटना के बाद पुलिस टीम के एसआई देवेंद्र लोधी ने तत्परता दिखाई और तुरंत मामले को सुलझाकर आरोपी को पकड़ लिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3837Txc

Share this

0 Comment to "भाई की संपत्ति पर थी नजर, भतीजे की हत्या के लिए 1 साल से ढूंढ रहा था मौका"

Post a Comment