ऑनलाइन चल रही 9वीं की क्लास में छात्र ने छात्राओं को चैट रूम से कर दिए अश्लील मैसेज, पालकों का हंगामा

एयरपोर्ट रोड स्थित वेदांश इंटरनेशनल स्कूल में ऑनलाइन क्लास के दौरान पांच छात्राओं को अश्लील मैसेज करने का मामला सामने आया है। बताते हैं कि गुरुवार सुबह 11 से 1 के बीच जूम एप पर नौवीं की क्लास चल रही थी। इसी दौरान किसी शरारती छात्र ने चैट रूम के जरिए पांच छात्राओं को अश्लील मैसेज भेज दिए। मैसेज आते ही हंगामा मचा। छात्राओं ने तत्काल शिकायत स्कूल टीचर को की। कुछ छात्राओं ने पालकों को भी जानकारी दी। इसके बाद बड़ी संख्या में पालक स्कूल पहुंच गए और प्रबंधन से शिकायत की। स्कूल ने जांच की तो पता चला कि जिस छात्र की आईडी से मैसेज आया, उस नाम का छात्र उसी क्लास के दूसरे सेक्शन में पढ़ता है।

जबकि आईडी इसी क्लास के किसी और छात्र के नाम से रजिस्टर्ड है। स्कूल प्रबंधन आईटी विभाग से चेक करवा रहा है। हालांकि जिन छात्रों पर शंका है, उनके पालकों को बुलाकर चेतावनी दी है।
पालक बोले- स्कूल प्रबंधन करे कार्रवाई, वरना पुलिस में शिकायत
पीड़ित छात्राओं के पालकों का कहना है कि स्कूल प्रबंधन को अपना नया एप तैयार करना चाहिए। स्कूल प्रबंधन कार्रवाई करने की बात कह रहा है, पर कार्रवाई नहीं हुई तो पुलिस को शिकायत करेंगे।
प्रबंधन बोला- किस छात्र ने मैसेज किया पता करवा रहे हैं
स्कूल के एडमिनिस्ट्रेटर प्रमोद विश्वकर्मा का कहना है कि घटना से संबंधित पालकों को बुलाया है और उनकी शिकायत ली है। प्रबंधन मामले की जांच करवा रहा है। दोषी पाए जाने वाले छात्र पर कार्रवाई का फैसला प्रबंधन करेगा।
लगातार घटनाएं, छात्राएं ही नहीं, शिक्षिकाओं को भी भेज डाले अश्लील मैसेज

  • बिजलपुर संकुल के सरकारी स्कूल में कुछ दिन पहले 8वीं क्लास में एक छात्र ने अश्लील सामग्री पोस्ट कर दी। इसकी लिखित शिकायत स्कूल ने भंवरकुआं पुलिस को की है।
  • पांच दिन पहले सिरपुर माध्यमिक व सिरपुर हाई स्कूल की चार महिला टीचर को उनके स्कूल के छात्र-छात्राओं के पालकों ने ही अश्लील मैसेज कर दिए। इसकी शिकायत उन्होंने स्कूल प्राचार्य और संकुल प्राचार्य से की है।
  • लगभग एक महीने पहले राजेंद्रनगर संकुल की पांच महिला शिक्षिकाओं को पालकों ने अश्लील मैसेज के साथ अश्लील सामग्री भी मोबाइल पर भेज दी। इसकी भी शिकायत हो चुकी है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
In the class of 9th running online, the student gave obscene messages to the students from the chat room, the furore of the parents


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2NxOWcD

Share this

0 Comment to "ऑनलाइन चल रही 9वीं की क्लास में छात्र ने छात्राओं को चैट रूम से कर दिए अश्लील मैसेज, पालकों का हंगामा"

Post a Comment