राजपूताना संघ के कार्यक्रम में सीएम का विरोध करने पर युवक को बाथरूम में बंद किया, शिवराज ने कहा- मैं यहां आपके बुलाने पर आया था

भोपाल में राजपूत समाज के शस्त्र पूजन कार्यक्रम में शामिल होने गए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को विरोध का सामना करना पड़ा। कार्यक्रम के दौरान एक व्यक्ति सीएम से बात करने के लिए मंच की ओर जाने लगा तो पुलिस और वहां मौजूद लोगों ने उसे रोक लिया। युवक का कहना है कि उपचुनाव में सीएम को हमारे वोट की चिंता सताने लगी है। मैंने अपनी बात रखनी चाही तो उन लोगों ने बाहर कर मुझे बाथरूम में बंद कर दिया।

कार्यक्रम लगातार विरोध को देखते हुए शिवराज ने सभा को संबोधित किया और यहां से निकल गए। हालांकि उन्होंने मंच से कहा कि उनका आज यहां आने का कार्यक्रम नहीं था, लेकिन आपके बुलावे पर आया हूं, उन्हें और भी कई जगह पर जाना है।

सीए का विरोध करने वाले मनोहर को बाहर ले जाते लोग।

मनोहर रघुवंशी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने 2018 के चुनाव में कहा था कि उन्हें सामान्य वर्ग का वोट नहीं चाहिए। अब उपचुनाव में स्मारक बनाने की बात कह रहे हैं। अब इन्हें चुनाव में हार का डर सता रहा है। इसलिए वोट मांगने आए हैं। मैंने इसका विरोध किया तो पुलिस और अन्य लोगों ने मेरे साथ झूमाझटकी की। वे पकड़कर मुझे साइड में ले गए और बाथरूम में बंद कर दिया।

सीएम ने रानी पद्मावती स्मारक बनाने का वादा किया

मुख्यमंत्री ने मंच से कहा कि पद्मावती पर बनी विवादास्पद फिल्म पर बैन लगने वाला एमपी पहला राज्य था। 2018 में हमने तय किया था कि भोपाल में रानी पद्मावती का एक स्मारक बनाया जाएगा। मनुआभान टेकरी पर इसके लिए जमीन आरक्षित कर दी थी। लेकिन उसके बाद चुनाव आ गए और चुनाव के बाद मैं मुख्यमंत्री नहीं रहा। अब पांच दिन पहले मैंने उस जमीन को फिर से दिखवाया है। वहां पद्मावती का भव्य स्मारक बनेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पद्मावती फिल्म के विरोध के दौरान क्षत्रिय समाज के लोगों पर लगे सभी केस वापस लिए जाएंगे। अगले साल से रानी पद्मावती को पाठ्यक्रम में सम्मिलित किया जायगा। महाराणा प्रताप शौर्य पुरस्कार और रानी पद्मावती के नाम पर भी 2 लाख रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा।

जिस दिन आरक्षण खत्म होगा, उसी दिन हमारा दशहरा
राजपूताना संघ की सरला सोलंकी ने कहा हमें आरक्षण नहीं हमें हमारा हक चाहिए। हमने सीएम से जातिगत आरक्षण को खत्म करने की मांग की है। जिस दिन यह होगा, हमारा दशहरा उसी दिन मनेगा। क्योंकि आरक्षण रूपी रावण मर जाएगा, उस दिन रामराज्य आ जाएगा। इंदौर में सोमवार को राजपूताना समाज ने शस्त्र पूजन का आयोजन किया था। जिसमें प्रदेशभर के करीब 15 जिलों से राजपूत समाज के लोग आए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कार्यक्रम में विरोध करने वाले मनोहर को बाहर लेकर जाते हुए, सीएम ने मंच से किया सबको नमस्कार।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35BRbnY

Share this

0 Comment to "राजपूताना संघ के कार्यक्रम में सीएम का विरोध करने पर युवक को बाथरूम में बंद किया, शिवराज ने कहा- मैं यहां आपके बुलाने पर आया था"

Post a Comment