खेत में लगाए थे गांजे के पौधे, चचेरा भाई पकड़ाया तो रफा-दफा करने में लगा था

मादक पदार्थों के परिवहन एवं क्रय-विक्रय के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत पुलिस ने लगातार दूसरे दिन गांजे को लेकर कार्रवाई की। 10 किलो गांजे के साथ एक आरोपी को पकड़ा है। पूछताछ में इसने गांजे के पौधे खेत में लगाने और फसल पकने पर काटकर घर लाने की बात स्वीकारी है।
सोमवार को चचेरे भाई के 25 किलो गांजे के साथ पकड़े जाने के बाद यह भी घर में रखे गांजे को रफा-दफा करने की तैयारी में था। टीआई दिनेश कुशवाह ने बताया मंगलवार को मुखबीर से गांजे के परिवहन की सूचना पर टीम गठित की। प्लास्टिक की थैली में गांजा लेकर सेजला फाटा से बन्हेर की ओर जाते हुए ग्राम ढाबला के वारती फाल्या निवासी जगन पिता हास्या को घेराबंदी कर पकड़ा गया। इसके पास से एक लाख रुपए मूल्य का 10 किलो गांजा जब्त किया गया। गांजे को रखने व परिवहन को लेकर पूछताछ करने पर कोई वैध दस्तावेज नहीं मिले। एनडीपीएस एक्ट में केस दर्ज कर मंडलेश्वर कोर्ट पेश किया गया। जहां से एक दिन की रिमांड मिली है। कार्रवाई में एएसआई आत्माराम अशवारे, अशोक पाटीदार, रेमनू जमरे, आवेश, हरिओम, सुंदरलाल, सावन का सहयोग रहा।
चचेरे भाई के साथ खेत में लगाए थे पौधे
जगन के चचेरे भाई पूर्व सरपंच दूरसिंह पिता गंगाराम (54) को सोमवार को 25 किलो गांजे के साथ पकड़ा गया था। जगन ने पूछताछ में बताया उसने व दूरसिंह ने खेत में गांजे के पौधे लगाए थे। फसल पकने पर काटकर घर ले आए। सोमवार को दूरसिंह के पकड़ाने व उस पर भी कार्रवाई होने के डर से वह गांजे को रफा-दफा करना चाह रहा था।
पूछताछ कर रहे हैं
^एसपी के निर्देश पर की गई कार्रवाई से क्षेत्र में हडकंप है। दोनों आरोपियों की रिमांड मिली है। गांजे के परिवहन को लेकर पूछताछ की जा रही है। बुधवार को इन्हें कोर्ट पेश किया जाएगा।
- दिनेशसिंह कुशवाह, टीआई



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Hemp plants were planted in the field, if cousin is caught, he was busy


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2J9HBBf

Share this

0 Comment to "खेत में लगाए थे गांजे के पौधे, चचेरा भाई पकड़ाया तो रफा-दफा करने में लगा था"

Post a Comment