फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन में धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप, जल्द हो सकती है गिरफ्तारी

फ्रांस के खिलाफ भीड़ इकट्ठा कर प्रदर्शन करने वाले विधायक आरिफ मसूद सहित 6 लोगों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने की एफआईआर दर्ज कराई गई है। धर्म संस्कृति समिति के महामंत्री डॉक्टर दीपक रघुवंशी ने मध्य क्षेत्र विधायक आरिफ मसूद के खिलाफ भोपाल के तलैया थाने में शिकायत दर्ज कराई है। मसूद के अलावा एफआईआर में शाहवर मंसूरी, अकील उर रहमान, नईम खान, मोहम्मद सालार, इकराम हाशमी और अब्दुल नईम का भी नाम है।

एफआईआर में आरोप लगाए गए हैं कि विधायक आरिफ मसूद ने उन्मादी भीड़ को एकत्रित कर भोपाल के इकबाल मैदान में फ्रांस का झंडा और वहां के राष्ट्रपति का पुतला जलाया था। इस दौरान भाषण में मसूद ने कहा कि केंद्र और राज्य की हिंदूवादी सरकार के मंत्री भी फ्रांस के कृत्य का समर्थन कर रहे हैं। हम फ्रांस के साथ हिंदुस्तान की सरकार को भी चेतावनी देते हैं कि यदि सरकार ने फ्रांस का विरोध नहीं किया तो हम हिंदुस्तान में भी ईंट से ईंट बजा देंगे।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि मसूद के भाषण की वजह से हिंदू जनमानस में आक्रोश और भय व्याप्त हो गया है। उनके विरोध-प्रदर्शन के कारण फ्रांस और भारत के संबंधों में भी गलत असर पड़ने की आशंका है। पुलिस के मुताबिक विधायक आरिफ मसूद के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने पर धारा 153 ए (गैरजमानती) आईपीसी एक्ट के तहत बुधवार को प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। जल्दी ही विधायक और उनके साथियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भोपाल मध्य क्षेत्र विधायक आरिफ मसूद (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3l135y5

Share this

0 Comment to "फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन में धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप, जल्द हो सकती है गिरफ्तारी"

Post a Comment