15 नहीं 20 बार ग्लास फाइबर की शीट लपेटी, पाइप में कांक्रीटिंग पूरी, मंगल की सुबह मंगलकारी होने की उम्मीद

मेडिकल आईसीएमआर के पास रमनगरा की 1300 एमएम की राइजिंग मेन लाइन में हुआ लीकेज अब बनने की कगार पर आ गया है। सोमवार को पूरे दिन लीकेजों पर फाइबर ग्लास और केमिकल की कोटिंग कराई जाती रही। आम तौर पर करीब 12 से 15 बार कोटिंग कराई जाती है, लेकिन निगम ने कोरोना को देखते हुए अतिरिक्त सावधानी बरती है और करीब 20 बार कोटिंग कराई, ताकि पिछली बार की तरह फिर से लीकेज न हो जाए। रात करीब 9 बजे से कांक्रीटिंग का काम शुरू हो गया था। अब मंगलवार की सुबह लगभग 10 बजे ट्रायल होगा और किसी प्रकार की कोई परेशानी नजर नहीं आई तो फिर टंकियों को भरा जाएगा और मंगल की शाम मंगलकारी हो जाएगी और नलों से खुशी का फ्लो होगा। मंगलवार की सुबह ट्रायल ही होना है और उम्मीद है किहम इसमें सफल होंगे।
बच्चों ने ईदी में माँगा पानी
बात भले ही मजे की हो लेकिन है तो सच। चार दिनों से बूँद-बूँद पानी के लिए तरस रहे अभिभावकों को देखकर आज मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों के बच्चों से जब पूछा गया कि ईदी में क्या चाहिए तो बहुत से बच्चों ने कहा किपानी चाहिए।
टैंकर पूरे समय दौड़ते रहे, फिर भी लोग रहे परेशान नि:संदेह नगर निगम ने लोगोंको पानी देने के लिए टैंकरों की व्यवस्था की थी, हालाँकि शहर की आधी आबादी को पानी देना वह भी टैंकरों की दम पर संभव नहीं था फिर भी कोशिश की गई। शहर की घनी आबादी की बस्तियों में टैंकरों के दिखते ही भगदड़ मचने लगती थी और लोग किसी भी प्रकार एक बाल्टी पानी लेना चाहते थे।
भाजपा नेताओं के कारण पूरी नहीं हो पाई दूसरी पाइप लाइनरमनगरा की दूसरी पाइप लाइन का काम जब चल रहा था, तब शाहनाला के पास करीब 44 मकान इस लाइन के पास ही थे, जिन्हें तोड़ना जरूरी था और निगम ने नोटिस जारी किए थे। इस मामले को लेकर भाजपा के नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर तथा कई अन्य नेताओं ने पूर्व महापौर डॉ. स्वाति सदानंद गोडबोले के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
15 to 20 times sheet of glass fiber wrapped, concreting complete in pipe, expected to be auspicious on Tuesday morning


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2zmb9Hn

Share this

0 Comment to "15 नहीं 20 बार ग्लास फाइबर की शीट लपेटी, पाइप में कांक्रीटिंग पूरी, मंगल की सुबह मंगलकारी होने की उम्मीद"

Post a Comment