कोरोना संक्रमण में भगवानपुरा के दो निजी क्लिनिक पर 2 लोग कर रहे थे इलाज, सील

स्वास्थ्य, राजस्व विभाग व पुलिस ने शुक्रवार को यहां दो निजी क्लिनिक पर छापामार कार्रवाई की। सलाइन व गोलियां जब्त कर क्लिनिक सील कर दिए। कलेक्टर गोपालचंद्र डाड ने कोरोना संक्रमण के बीच आदिवासी क्षेत्र में निजी क्लिनिक बंद करा दिए थे। बावजूद यहां सर्दी, खांसी व बुखार के मरीजों का इलाज हो रहा था। कई लोग ऐसे हैं, जो दूसरे प्रदेशों से मजदूरी कर लौटे हैं।
बीएमओ डॉ. चेतन कलमे ने बताया नितिन गुप्ता व दीपेंद्रनाथ विश्वास अपने क्लिनिक पर इलाज कर रहे थे। संक्रमण फैलने की आशंका पर पंचनामा बनाकर क्लिनिक सील किए। विश्वास के क्लिनिक पर रखी गोली-दवाइओं पर धूल जमी थी। तहसीलदार केशिया सोलंकी ने फटकार लगाई। कुछ दवाइयां एक्सपायर्ड भी बताई जा रही हैं। 2 माह पहले विश्वास ने बालक का इलाज किया था। आरोप है उसके बाद उसकी आंख खराब हो गई थी। तब स्वास्थ्य टीम ने कार्रवाई कर मामले को पुलिस को सौंपा है। जांच चल रही है। गुप्ता के क्लिनिक से भी दवाई-गोली जब्त की गई। कार्रवाई में एसआई तिलक डकसे व पुलिस जवान मौजूद थे।

भग्यापुर में दो क्लिनिक बंद कर चले गए संचालक
स्वास्थ्य, राजस्व व पुलिस का दल शुक्रवार को यहां भी पहुंचा। गांव में संचालित 5 में से 2 क्लिनिक पर पहुंचे। लेकिन भगवानपुरा में कार्रवाई की सूचना के बाद यह क्लिनिक बंद कर चले गए थे। ग्रामीणों ने कहा अन्य 3 क्लिनिक चल रहे थे। लेकिन दल सदस्य यहां नहीं पहुंचे।

किसी निजी क्लीनिक पर इलाज किया तो कार्रवाई

कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण में सभी गांवों के निजी क्लीनिकों पर इलाज करने पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। बाकी जगह भी टीम पहुंचकर कार्रवाई करेगी।
-केशिया सोलंकी, तहसीलदार, भगवानपुरा



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
2 people undergoing treatment at two private clinics in Bhagwanpura in corona infection


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2AjUNin

Share this

0 Comment to "कोरोना संक्रमण में भगवानपुरा के दो निजी क्लिनिक पर 2 लोग कर रहे थे इलाज, सील"

Post a Comment