दूध-सब्जी वालों के फाड़े पास, बढ़ी मुश्किलें

कोरोना वायरस संक्रमण का हाट स्पॉट बन चुकी सिंधी काॅलाेनी को शुक्रवार सुबह चारों तरफ से बंद कर दिया। 19 स्थानाें पर इस कॉलोनी को दूसरे क्षेत्रों से जोड़ने वाली सड़कों पर बैरिकेडिंग कर दी गई है। सड़क के एक सिरे को दूसरे सिरे से इस तरह बंद किया कि कोई भी व्यक्ति पैदल भी यहां से बाहर नहीं निकल पाएगा। सिंधी कालोनी में इतनी सख्ती तो कर दी गई लेकिन यहां के रहवासियों को दवा, दूध और सब्जियों जैसी आवश्यक वस्तुओं के लिए परेशाना होना पड़ रहा है। यहां शुक्रवार को कई लोगों को दूध और सब्जी नहीं मिल सकी। सुबह इस क्षेत्र में निगम द्वारा जारी किए गए पास लेकर सब्जी बेचने गए लोगों के कार्ड यहां तैनात अफसरों ने फाड़ दिए। ये कार्ड कलेक्टर के पूर्व में दिए निर्देश पर निगम ने जारी किए थे। आवश्यक सामग्री नहीं मिलने से लोगों को मुश्किलों का समाना करना पड़ रहा है।

अस्पताल भी है तो बंद रहने दो
सिंधी कॉलोनी में निजी अस्पताल के पास पहुंचने पर एसडीएम संजीव पांडे ने कलेक्टर को बताया कि यह अस्पताल है। इस पर कलेक्टर बोले कंटेनमेंट में है तो बंद रहने दो। जिपं के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राैशन कुमार सिंह, निगम के सहायक यंत्री एचआर पांडे, संजय शुक्ला सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

संक्रमित घरों की निगरानी करो
दोपहर में कलेक्टर अनय द्विवेदी और एसपी विवेक सिंह सिंधी कालोनी पहुंचे। उन्होंने गलियों में पहुंचकर व्यवस्था देखी। पांच गलियों के चौराहों पर टेंट लगाकर चौकसी करने की बात कही। कर्मचारियों से कहा कि संक्रमित घरों के पास रहकर निगरानी करो। कंटेनमेंट क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे।

सोशल डिस्टेंसिंग ही रोकथाम का उपाय
कंटेनमेंट क्षेत्र में लोगों को समझाइश देते हुए कलेक्टर ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंसिंग ही एक मात्र कारगर उपाय है। इसलिए घरों से नहीं निकलें। बाहर निकले पर संक्रमण का खतरा बना रहता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Milk and vegetable people got torn, problems increased


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2TPK0mW

Share this

0 Comment to "दूध-सब्जी वालों के फाड़े पास, बढ़ी मुश्किलें"

Post a Comment