बरगी क्षेत्र में मिले 4 पॉजिटिव, मचा हड़कंप

बरगी क्षेत्र में चार नए मरीज मिलने से हड़कंप की स्थिति रही। इनमें से एक मरीज के घूमने की सूचना मिलने के बाद बरगी के वार्ड नंबर 7 को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर सील कर दिया गया है। वहीं दो अन्य मरीज संस्थागत क्वारंटीन थे व एक मरीज होम क्वरंटीन था। पॉजिटिव मरीज के घूमने की सूचना के बाद से ही बरगी में हड़कंप की स्थिति है। अब स्वास्थ्य विभाग मरीज के संपर्क में आए लोगों को तलाशने में जुट गया है।
पूना से आए युवक निकले पॉजिटिव
बीएमओ डॉ राजेश राज ने बताया कि ग्राम पंचातय ढोड़ा के दो युवक कुछ दिनों पहले पूना से आए थे। इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों को ही कोही ग्राम पंचायत भवन में क्वारंटीन किया गया था। इसके अलावा भोपाल से आए 4 लोगों को होम क्वारंटीन किया गया था, इनमें से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं चौथा व्यक्ति बरगी रेलवे स्टेशन रोड में रहता है, वह अपने पर्सनल वाहन से भिलाई से 27 मार्च आया था। सभी चारों मरीजों को इलाज के लिए सुखसागर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।
संक्रमित के घूमने की मिली सूचना के बाद मचा हड़कंप
भिलाई से आए मरीज के बारे में प्रशासन को सूचना मिली है कि होम क्वारंटीन किए जाने के बाद भी वह घूम रहा था। आवाजाही की खबर मिलने के बाद प्रशासन ने उसके निवास के आसपास के क्षेत्र को कंटनेमेंट क्षेत्र घोषित कर सील कर दिया है। वहीं लोग भी इससे भय में हैं।

संस्थागत क्वारंटीन होंगे सभी
प्रशासन ने बाहर से आने वाले श्रमिकों के लिए व्यवस्था की है। सभी को संस्थागत क्वारंटीन किया जाएगा। किसी भी व्यक्ति को होम क्वारंटीन नहीं किया जाएगा। दरअसल अभी तक यह शिकायतें सामने आई हैं कि होम क्वारंटीन नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। जिसके चलते एहतियात के तौर पर सभी को संस्थागत क्वारंटीन करने का निर्णय लिया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
4 positives found in Bargi area, stir


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2BigPTe

Share this

0 Comment to "बरगी क्षेत्र में मिले 4 पॉजिटिव, मचा हड़कंप"

Post a Comment