मैसेज किए बंद, पहले कतार में लगे किसानों की उपज का होगा तौल, टोकन बांटे

क्षेत्र के उपार्जन केंद्रों पर खड़े वाहनों के किसानों को प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देशन में टोकन बांटे गए। वहीं दो दिन से मैसेज भी नहीं हुए हैं। पहले वर्तमान में खड़े ट्रैक्टर में आई उपज का तौल किया जाएगा। अधिकांश केंद्रों पर 200 से 250 वाहन तौल के इंतजारमें खड़े हैं।

तहसीलदार आरके गुहा ने बताया दो दिन से मैसेज नहीं कर रहे हैं। पहले से केंद्रों पर खड़े वाहनों के किसानों की उपज का तौल होगा। इसके लिए सभी केंद्रों से जानकारी लेकर टोकन बांट दिए गए हैं। साथ ही निर्देश दिए हैं कि नए वाहन लाइन में नहीं लगेंगे। सभी टोकन प्राप्त किसानों की उपज जल्द तौली जाए। इससे बुधवार तक कतार समाप्त हो जाए। एसडीएम गौरव बैनल ने बताया कि केंद्रों पर बारदान की व्यवस्था हो रही हैं। रैक लगने के साथ परिवहन भी शुरू हो चुका है। वहीं जिन किसानों का मैसेज पुराना है, उसका भी मैसेज दोबारा आ जाएगा।

किसानों को भावांतर देने की घोषणा करें -नवलखा
किसानों की कोरोना से हुईं परेशानियां थमने का नाम नहीं ले रही है। किसान के धैर्य की सीमाएं टूट रही है। वर्षाकाल सिर पर है। इसकी चिंता सताने लगी है। यह बात कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अशोक नवलखा ने कही। उन्होंने कहा वर्तमान में खरीदी केंद्रों पर किसानों को हो रही परेशानी को देखते हुए शासन खरीदी कार्य युद्ध स्तर पर करें। क्रय केंद्र व तौलकांटे बढ़ाएं। शासन समर्थन मूल्य से कम भाव पर विक्रय हो रहे सौदों में अंतर की राशि का भावांतर किसानों को देने की भी घोषणा करें, ताकि किसान लूटने से बचा जा सके।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Message closed, the yield of the farmers in the first row will be weighed, tokens distributed


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2B8ePwV

Share this

0 Comment to "मैसेज किए बंद, पहले कतार में लगे किसानों की उपज का होगा तौल, टोकन बांटे"

Post a Comment