बैंकों में नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन खाताधारकों का सड़कों पर लगता है जमावड़ा

इन दिनों सोशल डिस्टेंस को लेकर भी लोग गंभीर नहीं हो रहे हैं जिससे कोरोना के फैलने का डर बना रहता है। कस्बे के बैंकों के बारह यह स्थिति आम हो गई है। एक ओर जहां बैंक प्रबंधन लोगों को शाखा में तो निश्चित संख्या में प्रवेश दे रहे है। लेकिन बाहर जुटे ग्राहकों के लिए छाया-पानी व सोशल डिस्टेंस का पालन करने के इंतजाम नहीं किए गए हैं। जिससे स्थिति गंभीर बनती जा रही है। वहीं ग्रामीण खाताधारक इसको लेकर गंभीर नहीं है।
यही वजह है कि सभी एक साथ बैंक में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे हैं। जिससे चलते बैंक के बाहर भीड़ जमा होने लगी है। बैंक में अधिकतर जरूरतमंद ही लोग पहुंच रहे है जिन्हें या तो कहीं पैसा भेजना है या फिर निकालना हैं वहीं गरीब तबके के लोग अपनी पेंशन की जानकारी लेने या फसल खरीदी के पैसे निकालने पहुंच रहे हैं। ऐसे ही हालात कस्बे की स्टेट बैंक आफ इंदौर, केंद्रीय सहकारी बैंक, व मध्यांचल ग्रामीण बैंक के बाहर भीड़ लगी है। लोगों ने बताया कि उन्हें न तो शाखा में अंदर के बैठने इंतजाम किए गए हैं। वहीं बाहर भी छाया आदि का इंतजाम नहीं है। वहीं बैंक के गेट पर खड़े ग्राहक निश्चित संख्या में लोगों को शाखा में जाने देते हैं। जिससे रोजाना विवाद की स्थिति भी बन जाती है।यही हाल केंद्रीय सहकारी बैंक व मध्यांचल ग्रामीण बैंक के बाहर देखी जा सकती है।
जब से लोगों को यह जानकारी लगी है कि सरकार उनके खाते में पैसे डाल रही है तब से लोग बैंक पहुंचकर जानकारी ले रहे हैं या फिर पैसा निकाल रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2M4gp4T

Share this

0 Comment to "बैंकों में नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन खाताधारकों का सड़कों पर लगता है जमावड़ा"

Post a Comment