कोरोना संदिग्ध आरपीएफ एसआई की इलाज के दौरान इंदौर में मौत

लॉकडाउन -4.0 खत्म होने में 7 दिन शेष हैं, लेकिन शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। कोरोना संदिग्ध आरपीएफ एसआई की इंदौर में इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि उनकी पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव और बेटा पॉजिटिव पाया गया। उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया है। वहीं रविवार को ही कोरोना के 8 नए पॉजिटिव मरीज पाए गए। नए मामलों को मिलाकर अब तक पॉजिटिव मरीजों की संख्या 230 हो चुकी है। इनमें से 172 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। यानी अभी 58 मरीजों का इलाज चल रहा है। मरीजों का रिकवरी रेट 74.78 प्रतिशत है। रविवार को भी कोरोना पॉजिटिव 15 मरीजों को स्वस्थ होने पर वार्ड से डिस्चार्ज किया गया।
जानकारी के मुताबिक रविवार को कोरोना संदिग्ध आरपीएफ थाना रेलवे स्टेशन खंडवा में पदस्थ एसआई आरपी पांडेय (58) की मौत हो गई। कोरोना जांच के लिए 18 मई को उनका सैंपल लिया गया था। उनकी हालत ज्यादा खराब होने पर 23 मई को परिजन जिला अस्पताल लेकर आए। शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा कम एवं सांस लेने में समस्या होने पर डॉक्टरों ने जांच के बाद उन्हें इंदौर रैफर कर दिया था। पांडेय ने इलाज के दौरान रविवार सुबह दम तोड़ा। हालांकि सैंपल लेेने के 6 दिन बाद भी उनकी जांच रिपोर्ट नहीं आई। जबकि उनकी पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव है। वहीं बेटा पॉजिटिव होने के कारण जिला अस्पताल के आइसोलेशन में भर्ती है। रविवार को इंदौर से 3, भोपाल से 4 व खंडवा मेडिकल कॉलेज से 1 पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट आई।
मेडिकल कॉलेज से आई एक रिपोर्ट पॉजिटिव
मेडिकल कॉलेज खंडवा की लैब में 13 सैंपल जांच के लिए भेजे थे। इसमें से 12 की निगेटिव व एक की पॉजिटिव रिपोर्ट आई। वहीं इंदौर से 3 व भोपाल लैब से 4 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। सभी मरीजों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया है।
-डॉ.योगेश शर्मा, जिला महामारी विशेषज्ञ
कोरोना पॉजिटिव के हाई रिस्क कांटेक्ट वाले सिंधी कॉलाेनी, संजय नगर और घासपुरा का एक मरीज
8 पॉजिटिव मरीजों में से सबसे ज्यादा संक्रमित कोरोना हॉट-स्पॉट सिंधी कॉलोनी से चार है। ये सभी नए मरीज कोरोना पॉजिटिव के हाई रिस्क कांटेक्ट वाले हैं। वहीं संजय नगर के दो मरीज व घासपुरा का एक मरीज भी पॉजिटिव के संपर्क वाला है। जबकि नया मरीज एसएन कॉलेज के पास मिला है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2TCdowT

Share this

0 Comment to "कोरोना संदिग्ध आरपीएफ एसआई की इलाज के दौरान इंदौर में मौत"

Post a Comment