कोरोना पाॅजिटिव मिले दो बच्चों, दादी और चाचा को कोविड केयर सेंटर भेजा

पिछले दिनों सीवल के रहने वाले जिला अस्पताल में पदस्थ वार्ड बाॅय की कोरोना जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी। इसके बाद उसके परिवार सहित कुछ लोगों के सैंपल लिए गए थे। शनिवार को आई रिपोर्ट में वार्ड बाॅय के दो बच्चे भी पाॅजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद बच्चों सहित उनके साथ रहने वाली दादी और चाचा को भी बुरहानपुर के कोविड केयर सेंटर पहुंचाया गया है। अब उनके दोबारा सैंपल लिए जाएंगे। वार्ड बाॅय के बाद अब दो बच्चों के भी कोरोना संक्रमित पाए जाने से गांव में हड़कंप मचा है।
रिपोर्ट आने के बाद शनिवार देर रात ही स्वास्थ्य विभाग की टीम बच्चों और उसकी दादी तथा चाचा को लेने गांव पहुंची। पुलिस बल की मौजूदगी में एंबुलेंस से चारों लोगों को बुरहानपुर के कोविड सेंटर ले जाया गया। वहीं दूसरे दिन रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर घर-घर सर्वे किया। यहां करीब 50 मकानों का सर्वे कर 250 लोगों की स्क्रीनिंग की गई।
टीम ने ग्राम गोंडवाड़ी को बनाया कंटेनमेंट एरिया
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सीवल के संविदा आयुष डाॅक्टर फहीम ने बताया रविवार को गांव के कंटेनमेंट एरिया गोंडवाड़ी में टीम द्वारा सर्वे किया गया। इसमें 50 मकानों का सर्वे कर 250 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। किसी भी व्यक्ति में सर्दी, जुकाम, खांसी, बुखार और सांस लेने में दिक्कत नहीं पाई गई। सुपरवाइजर संजय कोकटनूर, एएनएम ममता बागले, अनीता चौहान, आशा कार्यकर्ता कमलाबाई और अनीता चौरसिया द्वारा गांव में घर-घर जाकर सर्वे और स्क्रीनिंग की गई। आरक्षक संदीप यादव भी मौजूद रहे।
एसडीएम की अपील, त्योहार घर में ही मनाएं
रविवार को एसडीएम ने विशा माधवानी ने वीडियो जारी कर शहर के लोगों से अपील की कि वे त्योहार घर में ही मनाएं। उन्होंने कहा- त्योहार तो हर साल आते हैं लेकिन इस महामारी से बचना जरूरी है। हम इससे बच गए तो आने वाले हर त्योहार मना सकेंगे। उन्होंने कहा- सभी लोग प्रशासन का सहयोग करें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और हर समय मास्क लगाए रखें। बेवजह बाहर नहीं घूमें।
कलेक्टर ने एसडीएम को भेजा प्रशंसा पत्र
दो दिन पहले श्रमिक स्पेशल ट्रेन के नेपानगर में रुकने के दौरान एसडीएम विशा माधवानी, नगर पालिका सीएमओ राजेशकुमार मिश्रा सहित नगर पालिका अध्यक्ष राजेश चौहान और नगर के अन्य समाजसेवी तथा जनप्रतिनिधियों ने श्रमिकों को भोजन मुहैया कराया था। पुलिस प्रशासन द्वारा भी सतर्कता बरतते हुए श्रमिकों को सहयोग किया गया। इसको लेकर कलेक्टर प्रवीण सिंह ने एसडीएम विशा माधवानी को प्रशंसा पत्र भेजा है। इसमें श्रमिक स्पेशल ट्रेन रुकेन के दौरान उनके द्वारा किए गए कार्य की सराहना की गई है। गौरतलब है कि नगर में कईं समाजसेवी संस्थाएं ऐसे काम कर रही हैं। साथ ही नगर पालिका सीएमओ द्वारा भी लगातार खुद खिचड़ी बनाकर मजदूरों को बांटी जा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Corona-positive found two children, grandmother and uncle sent to Kovid Care Center


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gj0MEK

Share this

0 Comment to "कोरोना पाॅजिटिव मिले दो बच्चों, दादी और चाचा को कोविड केयर सेंटर भेजा"

Post a Comment