एमवायएच ओपीडी में स्क्रीनिंग कर रही नर्स संक्रमित, 11 नर्सों को होम क्वारेंटाइन किया

एमवायएच की फ्लू ओपीडी में स्क्रीनिंग सेक्शन में ड्यूटी कर रही स्टाफ नर्स भी कोरोना संक्रमित पाई गई है। 4 जून तक नर्स ने काम किया। नर्स के पॉजिटिव आने के बाद 11 नर्सों को होम आइसोलेशन के लिए भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि इनमें से चार नर्सों को बुखार और गले में दर्द की शिकायत भी है। ओपीडी में फ्लू पीड़ित मरीज ही इलाज के लिए आते हैं। इनमें से संदिग्ध मरीजों का सैंपल लेकर एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेज दिया जाता है, लेकिन अब यह डर भी सता रहा है कि इस दौरान कई मरीज, स्टाफ और लोग नर्स के संपर्क में आए होंगे।

गौरतलब है कि एमजीएम मेडिकल कॉलेज में इसके पहले भी कई डॉक्टर्स और नर्स संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से दो-तीन को छोड़कर सभी ओपीडी या वार्ड में काम करते हुए ही संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा निजी अस्पताल में कई डॉक्टर्स व नर्सें इस संक्रमण का शिकार हो चुकी हैं।

आयकर अधिकारी, डायल 100 पर तैनात होमगार्ड भी पॉजिटिव
आयकर विभाग तक भी कोरोना पहुंच गया है। एक अधिकारी पॉजिटिव आए हैं। उनके दो बच्चे भी पॉजिटिव आए हैं। शुक्रवार दोपहर में उनकी जांच और अस्पताल शिफ्ट करने के लिए मेडिकल टीम पहुंची लेकिन बाद में ‌उन्हें होम क्वारेंटाइन किया गया। उधर एमआईजी क्षेत्र में डायल-100 पर ड्यूटी दे रहा एक होमगार्ड सैनिक कोरोना पॉजिटिव निकला। उसे अस्पताल में भर्ती किया है। एमआईजी टीआई इंद्रेश त्रिपाठी ने बताया होमगार्ड सैनिक कई दिनों से पंचम की फैल में डायल-100 में ड्राइवरी कर रहा था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Nurses screening at MYH OPD infected, quarantined 11 nurses at home


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2BuMS2f

Share this

0 Comment to "एमवायएच ओपीडी में स्क्रीनिंग कर रही नर्स संक्रमित, 11 नर्सों को होम क्वारेंटाइन किया"

Post a Comment