काेर्ट में पक्षकाराें के प्रवेश पर प्रतिबंध से वकील नाराज; 3 माह बाद खुली कोर्ट, 5% वकील ही आए, न के बराबर हुई सुनवाई

राजधानी की अदालताें में सोमवार को 3 महीने बाद एक बार फिर थोड़ी चहल-पहल देखने मिली। पहले दिन वकीलाें की उपस्थिति मात्र 5 फीसदी ही रही। वहीं पक्षकाराें के अदालत परिसर में प्रवेश पर प्रतिबंध के चलते कामकाज न के बराबर हुआ। इससे नाराज वकीलों का कहना है कि जब पक्षकारों को ही अदालत में प्रवेश नहीं मिलेगा तो वे आकर क्या करेंगे। वहीं सीजेएम कोर्ट के दाेनाें तरफ वकीलों के बेसमेंट में जाने वाले रास्ते को बैरिकेड लगाकर बंद कर किया गया। इसके चलते यहां कार्य करने वाले कर्मचारियों को भी काफी परेशान होना पड़ा। साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा। इससे भी वकीलों में नाराजगी देखने को मिली।


काेविड-19 सुरक्षा उपाय के नाम पर कोर्ट परिसर में सिर्फ खानापूर्ति की गई। मुख्य प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही थी, लेकिन स्कैनर दाे घंटे में ही खराब हाे गया। इसके बाद आनन-फानन में नए थर्मल स्कैनर बुलाए जाने का आदेश दिया गया। कोर्ट में सिर्फ एक ही स्कैनर था। अदालत में आने-जाने वालों की सुरक्षा जांच के लिए कोई भी वैकल्पिक इंतजाम नहीं था। हालांकि सभी वकील सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर आए।

अगली पेशी की तारीख तय
29 जून से 4 जुलाई तक लगने वाले सभी मामलों की अगली सुनवाई के संबंध में आदेश जारी किए गए हैं। जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र कुमार वर्मा ने आदेश जारी कर यह जानकारी दी।

  • 29 जून के मामलों की अगली सुनवाई 17 जुलाई को।
  • 30 जून के मामलों की सुनवाई 20 जुलाई को।
  • 1 जुलाई के मामले की सुनवाई 21 जुलाई को।
  • 2 जुलाई के सभी मामलों की सुनवाई 22 जुलाई को।
  • 3 जुलाई के मामलों की सुनवाई 23 जुलाई को।
  • 4 जुलाई के मामलों की सुनवाई 24 जुलाई को हाेगी।

लोक अदालत 4 को... मोटर दुर्घटना मामलों पर होगी सुनवाई

राजधानी की जिला अदालत में 4 जुलाई को लोक अदालत लगेगी। इसमें मोटर दुर्घटना दावा से संबंधित प्रकरणों का अधिक से अधिक संख्या में निराकरण हाेगा। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव संदीप शर्मा ने बताया कि मोटर दुर्घटना के जिन मामलों में बीमा कंपनियां राजीनामे के लिए तैयार हैं, उसमें दूसरे पक्ष से संपर्क कर प्रकरण का निराकरण करा सकते हैं। प्रथम अपर जिला न्यायाधीश राकेश शर्मा की कोर्ट में इन प्रकरणों का निराकरण किया जाएगा। इसमें पीठासीन सदस्य आनंद तिवारी होंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एक थर्मल स्कैनर से हो रही थी स्क्रीनिंग, 2 घंटे बाद वो भी खराब हुआ।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3ig9SD2

Share this

0 Comment to "काेर्ट में पक्षकाराें के प्रवेश पर प्रतिबंध से वकील नाराज; 3 माह बाद खुली कोर्ट, 5% वकील ही आए, न के बराबर हुई सुनवाई"

Post a Comment