पिछले साल जून की अपेक्षा इस साल 4 इंच ज्यादा बारिश

जिले में पिछले साल 2019 के बारिश के आंकड़ों के अनुसार इस साल अब तक 4 इंच ज्यादा बारिश रिकार्ड हो चुकी है। पिछले साल 1 जून से 24 जून की स्थिति में जिले में औसत बारिश 13.0 मिमी यानि 0.5 इंच बारिश दर्ज की गई थी। जबकि इस साल 1 जून से 24 जून की स्थिति में जिले में औसत बारिश 114.1 मिमी यानि 4.5 इंच रिकार्ड की जा चुकी है।
तीन दिन से जिले के ग्रामीण अंचलाें में बारिश हो रही है। शहर में तीन दिन से बूंदाबांदी हो रही है। बुधवार को सुबह से बादल छाए रहे दोपहर में धूप निकल आई शाम को बूंदाबांदी शुरू हो गई। 18 जून को शहर में तेज बारिश होने से सड़कों पर पानी भर गया था। घंटाघर के पास नाला चोक होने से गंदा पानी सड़क पर भर गया था। हटा क्षेत्र में भी पिछले सप्ताह तेज बारिश होने से सड़कें तरबतर हो गई थीं। मंगलवार को गैसाबाद में तेज बारिश के चलते घराें दुकानों में पानी भर गया था। बुधवार को खड़ेरी बारिश हुई। बारिश का आंकड़ा बढ़ने से मौसम में भी ठंडक आ गई है। गुरूवार को सुबह से बादल छाए रहे दोपहर में धूप खिली शाम काे आसमान पर फिर बादलों ने डेरा जमा लिया लेकिन बारिश नहीं हुई। हल्की बूंदाबांदी हुई।

मौसम ने बदली करवट, आधा घंटे हुई बारिश

ग्राम खड़ेरी में बुधवार को अचानक मौसम ने करवट बदली। करीब आधा घंटे तक बारिश होने से मौसम में ठंडक आ गई। वहींं किसानों के चेहराें पर खुशी झलक आई। बारिश के बाद आसमान पर इंद्रधनुष नजर आया। लोगों ने अपने मोबाइल पर इंद्रधनुष का दृश्य कैद किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
4 inches more rain this year than in June last year


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3ia4aCX

Share this

0 Comment to "पिछले साल जून की अपेक्षा इस साल 4 इंच ज्यादा बारिश"

Post a Comment