ओएलएक्स पर कार व एक्टिवा की डील की और दो लोगों से ठग लिए 50 हजार रुपए

सिरोल स्थित मॉडल टाउन में रहने वाले छात्र से ओएलएक्स पर आई-20 कार बेचने का झांसा देकर ठग ने 25 हजार रुपए ठग लिए। ठगी होने पर छात्र ने सिरोल थाना व सायबर सेल में शिकायत की। ठग ने खुद को आर्मी का जवान बताया। एक अन्य मामले में एयरफोर्स कर्मी बनकर एक ठग ने एक्टिवा बेचने की डील कर युवक से 25 हजार रुपए ठग लिए।

सिरोल क्षेत्र के मॉडल टाउन में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे अंशुल घुरैया पुत्र सुनील घुरैया ने विगत दिनों ओएलएक्स पर आई-20 कार क्रमांक एमपी 20सीएच 1652 का विज्ञापन देखा। कार पसंद आने पर उन्होंने कार का एड डालने वाले से संपर्क करने के बाद कार खरीदने की डील की। कार बेचने वाले ने खुद का नाम भूपेंद्र साहू बताते हुए आर्मी में हाेना बताया।

कार का सौदा 3 लाख 30 हजार रुपए में तय हुआ। कार की डील तय होने के बाद ठग ने दो किश्तों में एडवांस के रूप में 25 हजार रुपए पेटीएम से ट्रांसफर करवा लिए। अंशुल ने जब कार के रजिस्ट्रेशन की बात की तब ठग उससे और रुपए खाते में ट्रांसफर कराने के लिए कहा। इस पर अंशुल काे संदेह हुआ। अंशुल ने कार के नंबर के आधार पर जब पड़ताल की तब पता चला कि कार तो कबाड़े में बेची जा चुकी है।

एक्टिवा की डील कर ठग लिए 25 हजार: ग्वालियर क्षेत्र के किलागेट निवासी कार्तिक शर्मा ने दो दिन पूर्व ओएलएक्स पर एक एक्टिवा की ब्रिक्री का विज्ञापन देखकर एड डालने वाले से फोन पर बात की तो एक्टिवा युवक ने अपना नाम संतोष सिंह बताते हुए कहा कि वह एयरफोर्स स्टेशन पर कर्मचारी है। कार्तिक ने सौदा 30 हजार रुपए में तय कर लिया। अगले दिन कॉल करने वाले ने एनओसी के नाम पर तो कभी बीमा के नाम पर उससे 25 हजार रुपए अपने खाते में डलवा लिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ZZ1cud

Share this

0 Comment to "ओएलएक्स पर कार व एक्टिवा की डील की और दो लोगों से ठग लिए 50 हजार रुपए"

Post a Comment