पहले कोरोना टेस्ट में पास होना होगा तभी मिलेगा प्रवेश

12वीं बोर्ड की परीक्षा पहली बार सोशल डिस्टेंसिंग के साथ 9 जून से शुरू होगी। परीक्षा से पहले कोरोना जांच के परीक्षण से विद्यार्थियों को गुजरना होगा। परीक्षा हॉल में 40 की जगह 20 परीक्षार्थी ही बैठेंगे। परीक्षार्थियों को एक-एक बेंच छोड़कर बैठाया जाएगा। एक-एक परीक्षार्थी की थर्मल स्क्रीनिंग होगी।
माशिमं की शेष परीक्षा में जिले के 78 केंद्रों पर 12 हजार 496, जबकि शहर के 11 केंद्रों पर 91 विद्यार्थी परीक्षा देंगे। इसके अलावा जिले के 34 विद्यार्थी अन्य जिलों में व अन्य जिलों के 304 विद्यार्थी खंडवा जिले में परीक्षा देंगे। कोरोना संक्रमण के चलते पूरे देश में लॉकडाउन होने से परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं। शासन ने हायर सेकंडरी के शेष बचे प्रश्नपत्रों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कराने के निर्देश माशिमं को दिए थे। अब ये परीक्षाएं 9 जून से 16 जून तक सुबह 9 से 12 व दोपहर 2 से 5 बजे की पारी में होगी। मंगलवार को पहला पेपर कैमिस्ट्री व दूसरा भूगोल का होगा।

इन कड़े नियमों के साथ देनी होगी बोर्ड परीक्षा
परीक्षार्थियों को एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर आना होगा।
परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र ही पास माना जाएगा, इसे दिखाकर कंटेनमेंट क्षेत्र के परीक्षार्थी परीक्षा देने आ सकेंगे।
परीक्षार्थियों को पीने का पानी अपने साथ लाना होगा।
मास्क पहनकर आने पर ही प्रवेश मिलेगा।
हर परीक्षार्थी की थर्मल स्क्रीनिंग होगी, उन्हें सैनिटाइज किया जाएगा।

11 छात्र होम क्वारेंटाइन, 60 कंटेनमेंट एरिया के
उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य आरके सेन ने बताया शहर के 11 विद्यार्थी ऐसे हैं जो कंटेनमेंट एरिया गणेश तलाई, वत्सला विहार, एनवीडीए कॉलोनी, गंज बाजार, बजरंग चौक, सिंधी कॉलोनी, घासपुरा, बांग्लादेश, शीतला माता गली क्षेत्र के होकर होम क्वारेंटाइन हैं। ये विद्यार्थी समयावधि पूरी होने तक परीक्षा में शामिल नहीं होंगे, जबकि 60 परीक्षार्थी ऐसे हैं जो कंटेनमेंट एरिया के हैं और परीक्षा देंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
You have to pass the first corona test only then you will get admission


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2MHMrUU

Share this

0 Comment to "पहले कोरोना टेस्ट में पास होना होगा तभी मिलेगा प्रवेश"

Post a Comment