चेन्नई से लाैटा बोरवेल मशीन पर काम करने वाला मजदूर निकला संक्रमित

शाहपुर ब्लॉक के रामपुर माल में चेन्नई से लौटा मजदूर जिले में शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव निकला। यह युवक चेन्नई में बोरवेल मशीन पर काम करता था। 22 जून काे बस से 6 मजदूरों के साथ बैतूल पहुंचा था। 23 जून को उसका सैंपल लिया था। रिपोर्ट आते ही गांव के क्वारेंटाइन सेंटर से उसे शाहपुर के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया। अब जिले में काेराेना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है, वहीं 38 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।
शाहपुर ब्लॉक के चिमनढाना गांव में 22 जून को चेन्नई में बोरवेल मशीन में काम करने वाले 7 मजदूर लौटे थे। शाहपुर बीएमओ डॉ. शैलेंद्र सोनी ने बताया मजदूर एक दिन घर के बाहर कोठे में रुका था। दूसरे दिन 23 जून को वह स्वयं ही सैंपल देने के लिए शाहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आया था। इसके बाद से वह गांव के क्वारेंटाइन सेंटर में था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एसडीएम हरसिमरन प्रीत कौर, सीईओ कंचन डोंगरे, बीएमओ डॉ. शैलेंद्र साहू ने गांव का निरीक्षण कर ग्रामीणों को एहतियात बरतने के साथ गांव को सैनिटाइज करने के निर्देश दिए हैं।

चिमनढाना गांव में 45 घरों को बनाएंगे कंटेनमेंट एरिया, भेजा प्रस्ताव
चिमनढाना गांव में 45 घरों के एरिया काे कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए वरिष्ठ अधिकारी कार्यालयों को प्रस्ताव भेजा है। उन्होंने बताया कि गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम को सक्रिय कर दिया है, जो आने वाले 21 दिनों तक लगातार गांव में सर्वे करेगी। चेन्नई से कुल 28 लोग आए थे। इनमें से सात मजदूर रामपुरमाल के चिमनढाना गांव के हैं।

संपर्क में आए 15 लोगों को क्वारेंटाइन किया है
शाहपुर ब्लॉक में एक मजदूर पॉजिटिव आया हैं। चेन्नई से 20 लोग बस से आए थे। इस मजदूर के साथ 6 लोग गांव में आए थे। उनके भी सैंपल लिए जा रहे हैं। संपर्क में आए 15 लोगों को क्वारेंटाइन किया है।
- जीसी चौरसिया, सीएमएचओ, बैतूल




Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Worker working on Lata borewell machine from Chennai turned out to be infected


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Beq8DQ

Share this

0 Comment to "चेन्नई से लाैटा बोरवेल मशीन पर काम करने वाला मजदूर निकला संक्रमित"

Post a Comment