आज-कल टोटल लॉकडाउन, दूध-सब्जी के लिए 9 बजे तक की छूट

शनिवार और रविवार को बीते सप्ताह की तरह पूर्णत: लॉकडाउन रहेगा। लोगों को सब्जी, दूध सुबह 9 बजे तक घर पहुंच सेवा के तहत उपलब्ध कराए जाएंगे। चूंकि शनिवार को ही मुस्लिम समुदाय का त्योहार बकरीद भी है, इसलिए कलेक्टर दीपक सिंह, एसपी अतुलसिंह ने वीसी के जरिए एसडीओपी व थाना प्रभारियों की मीटिंग लेकर शांति व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए।

कलेक्टर सिंह ने बताया कि ईद के त्योहार को देखते हुए कुर्बानी की रस्म करने वाले मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों को शहर में आने-जाने की छूट रहेगी। वहीं ईदगाह समेत मस्जिदों में 5 से अधिक लोग एकत्र नहीं होंगे। उन्होंने दोहराया कि जिले में धारा 144 लागू है, जिसका सभी लोगों को पालन करना होगा। जनसुविधा को देखते हुए कुकिंग गैस, पेट्रोलियम पदार्थ, दवाएं व अस्पताल जैसी सेवाएं जारी रहेंगी।
वन विभाग से मांगा अमला, बिजली बहाल रखें
कलेक्टर सिंह ने बकरीद पर जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए वन विभाग के उत्तर, दक्षिण व नौरादेही मंडलाधिकारियों से वनरक्षकों को संबंधित एसडीएम ऑफिस में अटैच करने के निर्देश दिए हैं। ये अमला पुलिस के साथ मैदानी ड्यूटी करेगा। इधर उन्होंने बिजली कंपनी को भी निर्देश दिए हैं कि वे बिजली की सप्लाई बहाल रखें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2XhyNNQ

Share this

0 Comment to "आज-कल टोटल लॉकडाउन, दूध-सब्जी के लिए 9 बजे तक की छूट"

Post a Comment