सैंपल देने के बाद सवारी में घूमे भाजपा मंडल अध्यक्ष परमार पर महामारी एक्ट में केस दर्ज

कोरोना जांच के लिए सैंपल देने और पॉजिटिव आने के बावजूद शाही सवारी में घूमते रहे भाजपा अजा मोर्चा दीनदयाल के मंडल अध्यक्ष रवि पिता दिनेश परमार निवासी देसाई नगर के खिलाफ बुधवार देर रात को महाकाल थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया। परमार के खिलाफ प्रशासन की तरफ से तहसीलदार श्रीकांत शर्मा ने एफआईआर के लिए आवेदन दिया था।

गौरतलब है कोरोना सैंपल देने के बाद रिपोर्ट आने तक क्वारेंटाइन में रहने के निर्देश हैं। सभी के लिए मास्क लगाए रखने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की भी गाइड लाइन लागू है। परमार ने इन सभी नियमों का उल्लंघन किया। आंगनवाड़ी में कोरोना जांच के लिए सैंपल देने के दौरान स्वास्थ्य अमले ने उसे होम क्वारेंटाइन में रहने के लिए कहा था। बावजूद वह सोमवार को शाही सवारी के दौरान घर के बाहर निकला और खुले में घूमता रहा। सवारी में शामिल होने आए राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, सांसद अनिल फिरोजिया व उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव सहित अन्य कई जनप्रतिनिधि व नेताओं के साथ उसने सेल्फी ली व फोटो खिंचवा उन्हें सोशल मीडिया पर अपलोड भी किया। फोटो में वह ठीक से मास्क लगाए भी नहीं दिख रहा था। सवारी और भीड़ में वह तब तक रहा, जब तक कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी थी। इस तरह प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से संक्रमित होने के बावजूद परमार लोगों के संपर्क में आया जो शासन-प्रशासन की कोरोना की रोकथाम से जुड़ी गाइड लाइन का उल्लंघन है। प्रशासन की तरफ से तहसीलदार शर्मा के आवेदन पर परमार के खिलाफ महाकाल थाना पुलिस ने महामारी फैलाने व गाइड लाइन का उल्लंघन करने से जुड़ी धारा में प्रकरण दर्ज किया है। फिलहाल परमार का इलाज चल रहा है। डिस्चार्ज होने पर गिरफ्तारी की जाएगी। घटना के दो दिन बाद मंत्री डॉ.यादव भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं तो इस मामले ने और ज्यादा तूल पकड़ा। डाॅ. यादव का इंदौर में इलाज चल रहा है।
6 महीने की जेल या जुर्माना
महाकाल टीआई अरविंदसिंह तोमर के अनुसार आरोप सिद्ध होने पर 6 माह जेल अथवा 500 रुपए या इससे अधिक राशि का जुर्माना हो सकता है। इधर परमार पर पार्टी स्तर पर भी कार्रवाई की संभावना है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3aNsG9p

Share this

0 Comment to "सैंपल देने के बाद सवारी में घूमे भाजपा मंडल अध्यक्ष परमार पर महामारी एक्ट में केस दर्ज"

Post a Comment