खनियाधाना एसबीआई के एटीएम में ब्लास्ट से दहला इलाका, रैकी के बाद दिया वारदात को अंजाम; लोग जागे तो भाग गए बदमाश

खनियांधाना नगर साेमवार की रात पाैने दाे बजे धमाके की तेज आवाज से दहल गया। लाेगाें ने घराें से बाहर आकर देखा ताे एसबीआई के एटीएम के पास हलचल दिखी। तेज आवाज लगाई तो दो लोग वहां से भागे। इसके बाद लोग वहां पहुंचे तो आसपास पड़े सामान को देखकर अंदाजा लगा लिया कि लुटेरे एटीएम को डायनामाइट से उड़ाकर कैश लूटने आए थे। लेकिन लोगों के अलर्ट होने से यह बड़ी वारदात बच गई।

लुटेरे में एक महिला और एक पुरुष था। ये दोनों डरावने मास्क लगाकर आए थे। माैके से ब्लास्ट का सामान भी बरामद हुआ है। एटीएम की ट्रे में दस लाख रुपए थे और यह रुपए शाम को ही डाले गए थे। आशंका जताई जा रही है कि लुटेरों ने पहले रैकी की है और फिर देर रात वारदात को अंजाम देने की कोशिश की।

दरअसल, घटनास्थल से महज 10 मीटर की दूरी पर मौजूद तहसीलदार और चौकीदार धमाके की आवाज सुनकर जब बाहर आए। वे जाेर से चिल्लाए ताे एटीएम के भीतर घुसे दाेनाें लाेग भागने लगे। खनियाधाना थाने के एसआई केपी शर्मा ने बताया कि लुटेराें ने डायनामाइट के ब्लास्ट की तर्ज पर तारों को जोड़कर बोतल में बारुद भरकर यह ब्लास्ट किया। इसमें फुटेज देखने पर पता चलता है कि यहां एक युवक और एक युवती ने वारदात को अंजाम दिया है। घटनास्थल पर दो मास्क भी मिले हैं। इसमें सिर्फ आंखों की जगह खुली है और शेष मास्क डरावना है। ब्लास्ट की घटना के बाद संभवत: तहसीलदार और उनके चौकीदार के वहां आ जाने से लूूट की बड़ी वारदात हाेने से बच गई। गनीमत रही कि लूट के लिए किए गए ब्लास्ट से एटीएम की ट्रे में रखे नोट जल भी सकते थे।

वारदात के वक्त घर पर था चौकीदार: रात में जब एटीएम पर वारदात हुई उस दौरान मौके पर सुरक्षा गार्ड मौजूद नहीं था। एटीएम चैनल के जनरल मैनेजर दिवास डे ने बताया कि जब गार्ड से पूछताछ की तो वह बोला कि घर पर काम से था। जब काम पूछा तो वह बता नहीं सका। अब वह गार्ड पर एक्शन लेने की बात कर रहे हैं लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

जोरदार धमाका सुनकर नींद टूटी, बाहर निकले ताे संदिग्ध लोग दिखे, हड़काने पर भाग गए बदमाश
मैं और चौकीदार घर में सोए हुए थे। अचानक रात 1.40 बजे विस्फोट हुआ और इसके ठीक 5 मिनट बाद दूसरा विस्फोट हुआ। मैंने चौकीदार के साथ बाहर निकलकर देखा तो दो युवक वहां नजर आए। मैंने उनको हड़काया तो वह भाग निकले और तुरंत पुलिस को सूचना दी। यदि नींद नहीं खुलती तो बड़ी वारदात हो सकती थी।
- जैसा कि प्रत्यक्षदर्शी तहसीलदार दीपक शुक्ला ने भास्कर को बताया

सीसीटीवी फुटेज में महिला नजर आ रही है
शातिर बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। फुटेज में महिला नजर आ रही है। हमने भूतनुमा मास्क भी बरामद किए हैं। घटना के बाद आरोपी जनता प्रेस वाली गली की तरफ से भागे हैं। मौके पर गार्ड नहीं था और बोतल, तार विस्फोटक सामग्री वहां से बरामद हुई है।
केपी शर्मा, सब इंस्पेक्टर खनियांधाना

मशीन को नुकसान हुआ है लेकिन वे तोड़ नहीं सके
सीसीटीवी फुटेज में महिला तो दिख रही है लेकिन स्पष्ट नहीं है। हमारी एटीएम मशीन को बहुत नुकसान हुआ है। लेकिन वह उसे पूरी तरह तोड़ नहीं सके। गार्ड माैके पर नहीं था। पूछा तो बोला कि घर पर था, हम एक्शन लेंगे। पुलिस में हमने रिपोर्ट शाम को कर दी है।
दिवास डे, जनरल मैनेजर, एटीएम चैनल

शातिर गैंग का हाथ, क्योंकि इस तरह की वारदात आजकल हरियाणा,चंडीगढ, गाजियाबाद में अक्सर हो रहीं: पुलिस सूत्रों के अनुसार यह पूरी वारदात प्लानिंग से की गई। लेकिन मौके पर तत्काल तहसीलदार और उनका चौकीदार नहीं पहुंचता तो वह एटीएम को लूटकर भी ले जा सकते थे। क्योंकि इस तरह की वारदात आजकल हरियाणा,चंडीगढ, गाजियाबाद और सतना में कुछ दिनों पहले हुई है और गूगल पर इसे सर्च किया जा सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ब्लास्ट होते ही भागा आरोपी


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3ieCHi9

Share this

0 Comment to "खनियाधाना एसबीआई के एटीएम में ब्लास्ट से दहला इलाका, रैकी के बाद दिया वारदात को अंजाम; लोग जागे तो भाग गए बदमाश"

Post a Comment