जुलाई से लेकर अब तक, एयरपोर्ट पर 67 लोग भूले सामान, लेने पहुंचे सिर्फ 12

काेरोनाकाल में फ्लाइट्स शहर से बाहर आने-जाने के लिए सबसे सुरक्षित ट्रांसपोर्ट रहा, लेकिन एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) की वेबसाइट के मुताबिक इस बीच एयरपोर्ट पर अपना सामान भूल आने वाले लोगों की तादाद भी काफी रही। बीते 4 महीनों में 67 लोग अपना सामान राजा भोज एयरपोर्ट पर भूल आए। लेकिन, इन महीनों में अपने सामान को वापिस लेने के लिए केवल 12 लोगों ने ही कोशिश की।

एयरपोर्ट की लॉस्ट एंड फाउंड सेल ने जिन 67 सामानों को कलेक्ट किया, उनमें से सबसे ज्यादा 11 बेल्ट्स मिलीं। वहीं, दूसरे स्थान पर नजर और धूप के चश्मे, पानी की बोतलें और जैकेट भूले। इसके अलावा पर्स, नेक पिलो, पेंटिंग, पेन ड्राइव्स, वाई-फाई और पावर बैंक समेत पेंटिंग्स तक शहर के लोग एयरपोर्ट पर ही भूलकर आ गए हैं।

90 दिनों में वापिस पा सकते हैं अपना छूटा हुआ सामान
अगर आपका भी कोई सामान छूट गया है, तो आपको एयरपोर्ट मैनेजर ऑफिस में कॉल करना होगा। छूटे सामान को वापिस पाने के लिए आपके पास बोर्डिंग पास या जर्नी प्रूफ, पासपोर्ट या सरकारी आईडी कार्ड की कॉपी होनी चाहिए। साथ ही सामान की जानकारी होनी चाहिए, जो आप वापिस पाना चाहते हैं। क्लेम अप्रूव होने के दस दिनों के भीतर आप इसे एयरपोर्ट से ले सकते हैं। यह सामान 90 दिनों तक एयरपोर्ट अथॉरिटी सुरक्षित रखती है, जिसे आप वापिस पा सकते हैं। बाद में यह सरकारी नियमों के अनुसार जमा हो जाते हैं। भोपाल के लोग 9425012746 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
From July till now, 67 people have forgotten forgotten goods at the airport, only 12 arrived


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3lUgZ5D

Share this

0 Comment to "जुलाई से लेकर अब तक, एयरपोर्ट पर 67 लोग भूले सामान, लेने पहुंचे सिर्फ 12"

Post a Comment