दुर्लभ से टूटकर बनाई अंडा और बौखला गैंग, 8 बदमाश पकड़ाए, आज से ध्वस्त होगी संपत्ति

नई उम्र के बदमाशों के दो गुटों के बीच संतनगर के समीप 30 अक्टूबर की रात चाकूबाजी में मोनू पेडवा नामक युवक की हत्या के बाद पुलिस ने बदमाशों के सोशल मीडिया अकाउंट चेक करना शुरू किए। 35 नई उम्र के बदमाशों के अकाउंट पर बदमाशों की तरह पोस्टें डली हुई थीं।

पुलिस ने स्वीकारा कि नए लड़के गैंग के रूप में काम कर रहे हैं। इनमें अंडा और बोखला गैंग की जानकारी भी सामने आई है। पुलिस ने रविवार तक 8 बदमाशों को हिरासत में भी लिया है। जिनसे हत्या में फरार इनामी आरोपियों के बारे में पता किया जा रहा है।

सरेआम हत्या के बाद 20 मिनट सड़क पर उत्पात मचाने वाला बदमाश बाला प्रजापत, बाबू लश्करी, मयंक शर्मा उर्फ मंडप व सूरज नरवले तो पुलिस के हाथ नहीं आए लेकिन इस हत्याकांड के बाद पुलिस को अन्य बदमाशों के बारे में काफी जानकारी पता चली है।

एएसपी अमरेंद्रसिंह ने कहा कि कई नई उम्र के लड़के दिशा भटककर गलत राह पर चल पड़े, यह उनके सोशल मीडिया अकाउंट को देखकर पता चला है। सभी की पृष्ठभूमि पता की जा रही है। उनके माता-पिता को भी बुलवाया जाएगा। जांच में अंडा व बौखला गैंग से जुड़े आठ बदमाशों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जिनके भी आपराधिक रिकाॅर्ड हैं, उनके खिलाफ रासुका की कार्रवाई होगी। फरार बदमाशों की संपत्ति भी ध्वस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

रेसिंग बाइक से शाम को स्टंटबाजी, सड़क पर फेंक रहे शराब की बोतलें

पुलिस ने जितने बदमाशों के सोशल मीडिया अकाउंट चेक किए, अधिकांश महंगी बाइकों के साथ फोटो में दिखाई दिए। डेढ़ से दो लाख रुपए कीमत की बाइकों पर उक्त बदमाश रोज स्टंटबाजी करते हैं।

इंजीनियरिंग कॉलेज रोड, राजीवगांधीनगर नागझिरी व 300 क्वार्टर समेत त्रिवेणी विहार के 60 फीट रोड पर रोज करीब 40 से 50 लड़के इकठ्‌ठा होते है और रेस लगाते हैं। रात में शराब पार्टी कर सड़क पर खाली बोतले फोड़ते हैं। नानाखेड़ा कॉसमॉस मॉल रोड व महाकाल वाणिज्य कॉलोनी के लोग भी रेसिंग बाइकर्स से दु:खी हैं। यहां के लोगों ने कई बार नानाखेड़ा पुलिस को भी अवगत कराया लेकिन पुलिस ने कभी कोई कार्रवाई ही नहीं की।

नई पहल: बदमाशों के लिए मुनादी करवा रही पुलिस

शहर में पुलिस ने जिलाबदर बदमाशों को लेकर उनके क्षेत्र के लोगों को सचेत व जागरूक करने के लिए नई पहल शुरू की है। जिस बदमाश को गिरफ्तार करने के बाद जिलाबदर किया जा रहा है उसके क्षेत्र में लाउड स्पीकर वाले वाहन से पुलिस यह मुनादी करवा रही है कि संबंधित बदमाश तड़ीपार हो चुका है और अगर इसके बावजूद वह क्षेत्र में दिखाए दे तो तत्काल पुलिस को सूचना दे।

एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने यह नई शुरूआत इसलिए की है ताकि लोगों को एक तो यह मालूम हो जाए कि उनके मोहल्ले का बदमाश अब जिलाबदर हो चुका है और वे उससे आगे भी सचेत रहे। जिलाबदर किया बदमाश अगर चोरी छिपे मोहल्ले में घूमता है तो उसकी सूचना देकर वे पुलिस की मदद कर सके।

ऐसा करने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा और पुलिस उसे इनाम भी देगी। पिछले एक महीने के दौरान जितने भी बदमाश जिलाबदर हुए व जिलाबदर उल्लंघन में पकड़े गए सभी के क्षेत्र व उसके घर के आसपास जाकर खुद थाना प्रभारी द्वारा मुनादी की गई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
माधवनगर थाना क्षेत्र के जिलाबदर भाटी के मोहल्ले में मुनादी करते थाना प्रभारी दिनेश प्रजापति


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2THjxHF

Share this

0 Comment to "दुर्लभ से टूटकर बनाई अंडा और बौखला गैंग, 8 बदमाश पकड़ाए, आज से ध्वस्त होगी संपत्ति"

Post a Comment