भास्कर अभियान के बाद निगम को शक्ति यााद आई, मवेशियों के 6 बाड़े तोड़े, 40 पशु पकड़े

शहर को सुरक्षित चलने लायक बनाने के लिए कलेक्टर और निगमायुक्त ने अभियान शुरू कर दिया है। जैसा कि पशु पालकों के साथ बैठक कर प्रशासन पहले ही चेतावनी दे चुका था कि 31 दिसंबर तक पशु पालकों ने मवेशियों को शहर से बाहर नहीं किया, बाड़े नहीं तोड़े तो 1 नवंबर से प्रशासन की टीम खुद सड़कों पर उतरकर शहर को पशुमुक्त बनाने के लिए पशुओं को पकड़ेगी, अवैध बाड़े भी तोड़ेगी।
रविवार सुबह प्रशासन, नगर निगम और पुलिस की टीम बुलडोजर लेकर निकली और 6 पशु बाड़ों को ढहा दिया।

न्यू अशोक नगर स्थित बाबू यादव का पक्का बाड़ा तोड़ने पहुंची टीम को परिजन के आक्रोश का सामना करना पड़ा। परिवार की महिलाएं जेसीबी के सामने खड़ी हाे गईं। यहां पुलिसकर्मियों ने परिजन को समझाकर कार्रवाई को अंजाम दिया। सड़कों पर आवारा घूमते 40 पशुओं को भी पकड़कर कपिला गोशाला भेजा। कलेक्टर आशीष सिंह, निगमायुक्त क्षितिज सिंघल ने कार्रवाई से संकेत भी दिया कि पशु मालिकों की मनमानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

65 लोगों को नोटिस दिए थे

रविवार को कार्रवाई से पहले निगमायुक्त सिंघल ने अवैध बाड़ों को चिह्नित कर 65 पशुपालकों को नोटिस जारी कर चेताया था कि पशुओं का पालन शहर से बाहर करें। शहर में पशुओं को घूमने देकर हादसों को आमंत्रण नहीं दिया जाएगा। 1 नवंबर से कार्रवाई की जानकारी भी नोटिस में दी गई थी।

इनके बाड़े किए ध्वस्त

न्यू अशोक नगर स्थित बाबू यादव, पप्पू यादव, लवकुश नगर में आशु डागर, सुभाष नगर में सुमित पाल, राजेंद्र नगर कवेलू कारखाना में मनीष यादव, बालाजी परिसर में राजेश बैरवा, साकेत नगर में संजय गोविंद बैरवा का बाड़ा तोड़कर सामान जब्त किया है। 40 पशुओं को कपिला गोशाला पहुंचाया।

मालीपुरा में मवेशी के हमले से घायल हुई वृद्धा के नौ दिन में दो ऑपरेशन हुए

मालीपुरा में मवेशी के हमले से घायल वृद्धा सरस्वती राठौर को दस दिन बाद रविवार को आईसीयू से जनरल वार्ड में शिफ्ट किया। परिजन का कहना है कि नौ दिन में उनके दो ऑपरेशन हो चुके हैं। इसके बावजूद उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। वे बातचीत नहीं कर रही हैं। केवल इशारे से ही संवाद हो रहे हैं।

पुत्र मुकेश ने बताया उन्हें निजी अस्पताल में ही उपचार दिया जा रहा है। वहां मिलने पहुंचे तो केवल इशारे ही कर रही हैं। 22 अक्टूबर को सुबह 10.30 बजे 80 वर्षीय वृद्धा सब्जी लेने दौलतगंज सब्जी मार्केट जा रही थी। घर से निकली ही थी कि मवेशी ने उन पर हमला बोल दिया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पशु बाड़े के पक्के निर्माण को ढहाती निगम की जेसीबी


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/322eOFf

Share this

0 Comment to "भास्कर अभियान के बाद निगम को शक्ति यााद आई, मवेशियों के 6 बाड़े तोड़े, 40 पशु पकड़े"

Post a Comment