9 माह के काम में 2 माह का वेतन, मांगने पर ठेकेदार देता है धमकी

महेश्वर में कोविड-19 में काम करने वाले 14 कर्मचारियों को सात माह से वेतन नहीं मिला है। इसके विरोध में बुधवार को कर्मचारियों ने रैली निकालकर कलेक्टोरेट में ज्ञापन सौंपा है। कर्मचारी गजेंद्र सेन, मिश्रीलाल यादव, लखन यादव, सीमाबाई, ज्योतिबाई ने बताया कि हम 10 साल से राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में काम कर रहे थे। एक साल पहले हमें हटाकर रोगी कल्याण समिति के माध्यम से नियुक्ति दी है। यहां ठेकेदार के पास काम करते हैं। नौ माह में से केवल दो माह का वेतन दिया है। ठेकेदार राम त्रिवेदी कहता है कि नौकरी करना है तो करो नहीं तो घर जाओ। कर्मचारियों ने कहा कि हमारे बच्चे हैं। इतने साल सेवाएं देने के बाद हम दूसरा काम क्या करेंगे।
त्योहारों पर भी नहीं मिला वेतन
कर्मचारियों ने कहा कि त्योहारों पर भी वेतन नहीं मिला है। नवरात्रि, दशहर, दीपावली आदि त्योहारों पर वेतन नहीं दिया। बीएमओ विमल वृंदावड़े को कई बार शिकायत की है,लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।
हमारी नियुक्ति बढ़ाएं, कोरोना बढ़ने लगा है
जिलेभर में कोविड सेंटरों में काम कर रहे 115 से ज्यादा कर्मचारियों की सेवाएं 30 नवंबर को समाप्त हो जाएगी। कर्मचारियों ने कहा कि हमारी नियुक्ति आगे बढ़ाई जाए। क्योंकि कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। हम 7 माह से खतरों के बीच काम कर रहे हैं। कई कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण भी हुआ। इसके बावजूद दोबारा काम पर लौटे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
2 months salary for 9 months work, contractor threatens on demand


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3maXENF

Share this

0 Comment to "9 माह के काम में 2 माह का वेतन, मांगने पर ठेकेदार देता है धमकी"

Post a Comment