टोल बेरियर व टैक्स बचाने के लिए पलसूद व राजपुर होकर गुजर रहे वाहन, बढ़ेे हादसे

राजपुर से कुछ दूर बुधवार को सुबह 5 बजे केले से भरा ट्रक का अगला पहिया पुलिया पर लटक गया। ट्रक चालक के सहायक ने बताया सामने से आ रहे वाहन को बचाने में घटना हुई। चालक शाहदा से केले भरकर आगरा जा रहा था। शाहदा से आगरा जाने के लिए सेंधवा होकर सीधा रास्ता है। लेकिन चालक पलसूद, राजपुर, जुलवानिया होकर आगरा-मुंबई हाईवे की ओर जा रहा था, क्योंकि जामली स्थित टोल बेरियर पर टोल टैक्स देना पड़ता है। वहीं चालकों ने बताया टोल बेरियर व जांच चौकी पर टैक्स देने के बाद भी कर्मचारियों को वाहन निकालने के लिए 1000 से 3000 रुपए अतिरिक्त देना पड़ते हैं। इसके चलते इस रास्ते से आवाजाही करना पड़ रही है। इसके चलते इस मार्ग पर हादसे बढ़ रहे हैं। बुधवार को दोपहर में सालखेड़ा में पूणे से इंदौर जा रही बस पलट गई। इससे कुछ पहले गुजरात जा रही बस पलट गई थी।

पहले टन पर 500 : फिर प्रत्येक टन 1000 जुर्माना
जानकारी अनुसार प्रति टन जुर्माना पहले एक टन पर 500 रुपए और इसके बाद 1000 रुपए टन लगता है। यानी दो टन ओवरलोड है तो 1500 रुपए जुर्माना लगेगा। एक वाहन में क्षमता के अलावा 10 टन से ज्यादा माल ओवरलोड रहता है। इसके चलते चालक, दूसरे रास्तों से आवाजाही कर रहे हैं।

आवागमन : लोडिंग वाहनों से खराब हो रहा मार्ग
झोपाली मार्ग का निर्माण 10 साल के लंबे इंतजार के बाद हुआ है। भारी वाहनों के अवैध परिवहन के चलते सड़क खराब होने की आशंका जताई जा रही है। सड़क का निर्माण कम वजन वाले वाहनों के आवागमन के लिए किया गया है। ओवरलोड वाहनों की आवाजाही लगातार जारी रहा तो सड़क खराब हो सकती है।

ब्रेक फेल होने से गड्ढे में उतरी बस, पांच घायल
सेंधवा | एबी रोड स्थित बायपास के पास बुधवार तड़के 5 बजे करीब बस के ब्रेक फेल होने से आगे चल रही कंटेनर से टकराकर रोड से नीचे उतर गई। हादसे में बस के कैबिन में बैठे चालक, परिचालक व 3 सवारियों को चोट आई। सूचना मिलने पर डॉयल 100 से घायलों को इलाज के लिए निजी अस्पताल पहुंचाया गया। ग्रामीण थाना पुलिस ने बस चालक के खिलाफ लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाने का केस दर्ज किया है। पवन ट्रैवल्स की बस एमपी 30 पी 1813 मुंबई से इंदौर जा रही थी। बारद्वारी बायपास के आगे बस के ब्रेक फेल होने से सामने चल रहे कंटेनर को टक्कर मारकर गड्ढे में उतरकर पलट गई। इससे बस का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ। घटना में बस चालक जितेंद्र पिता कमल झा निवासी इंदौर, परिचालक सलीम, पवन पिता विक्रम राय निवासी नासिक, आयुष झा व 12 वर्षीय बालक को चोट आई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Vehicles passing through Palsud and Rajpur to save toll barrier and tax, accidents increased


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3644Up2

Share this

0 Comment to "टोल बेरियर व टैक्स बचाने के लिए पलसूद व राजपुर होकर गुजर रहे वाहन, बढ़ेे हादसे"

Post a Comment