गोदाम पर खाद लेने पहुंचे किसान तो बंद किया काउंटर, नाराज किसानों ने लगाया जाम

खाद के लिए साेमवार काे किसान परेशान हाेते रहे। सुनवाई नहीं हुई ताे मंडी के सामने राेड पर जाम लगा दिया। इसके बाद भी जिम्मेदार माैके पर नहीं पहुंचे, उलटे हुआ यह कि किसान जब काउंटर पर जानकारी लेने पहुंचे ताे कर्मचारी खिड़की ही बंद कर दी, इससे किसान नाराज हाे गए और राेड पर जाम लगा दिया।

गददूखेड़ी खेड़ी के किसान शांताबाई, कासमपुर के सलीम पटेल, खेताखेड़ी के समंदर सिंह, रूपाखेड़ी के उस्मान शेख, टिगरिया की सितारा शेख सहित कई किसानों ने बताया कि किसान परेशान हो रहें हैं। बुजुर्ग महिला किसान शांता बाई ने बताया मैं टिगरिया सांचा से सुबह साढ़े 6 बजे पोते के साथ घर से रोटी बांधकर लाई हूं, पर दोपहर एक बजे तक लाइन में लगी रही। मुझे खाद नहीं मिला और पिछले आठ दिनों से आ रही हूं।

किसान बाेले- हमारी परेशानी भी ताे सुनाे

गुस्साए किसान सुबह साढ़े 10 बजे एमपी एग्रो के सामने जाम लगाकर बैठ गए, जिससे आम लोग परेशान होते रहे। कुछ देर बाद मौके पर दो पुलिसकर्मी पहुंचे, किसानों को बोला रोड बंद मत करो आम लोग परेशान हो रहे हैं। किसानों ने कहा हम लोग सुबह से बिना चाय पीये लाइन में लगे हैं। हम लोगों को खाद चाहिए हमारी परेशानी भी तो देखो।

पुलिस ने रोड से हटाया तो इसके बाद फिर गोडाउन के काउंटर पर बैठे कर्मचारियों से किसानों ने जबाव सवाल किए तो काउंटर पर बैठे कर्मचारियों ने खिड़की और गेट बंद कर लिए। इस पर फिर किसान भड़के और फिर गेट ठोके और जमकर नारेबाजी करने लगे। इसके बाद अंदर बैठे कर्मचारी ने बाहर आकर किसानों का वीडियो बनाना चालू किया तो किसान फिर आक्रोशित होकर गोडाउन में अा गए और फिर उन्होंने बोला इतना खाद रखा है, जितने किसान नहीं है फिर भी नहीं दे रहे हैं किसके लिए बचाकर रखा है।

1200 बाेरी यूरिया खाद आया है : एमपी एग्रो के प्रबंधक जेके जैन ने बताया हमारे पास अभी सिर्फ 1200 बोरी यूरिया खाद आया है। सोमवार सुबह पीओएस मशीन सर्वर डाउन होने से बंद हो गई। काउंटर पर बैठे कर्मचारियों ने खाद देना बंद कर दिया, जिससे किसान आक्रोशित हो गए। बिना मशीन के हम खाद नहीं दे सकते क्योंकि किसान का अंगूठा लगता है। इसके बाद खाद की तीन बोरी देते हैं। हमारे पास जितना स्टाॅक है हम दे रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3oYMkWX

Share this

0 Comment to "गोदाम पर खाद लेने पहुंचे किसान तो बंद किया काउंटर, नाराज किसानों ने लगाया जाम"

Post a Comment