कोरोना गाइडलाइन का नहीं हो रहा पालन, कॉलेजों में जुटी भीड़

कोरोना एक बार फिर पीक पर है। भोपाल सहित विभिन्न शहरों में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा है। ऐसे में शहर के कॉलेजों में चल रही एडमिशन प्रक्रिया में सोशल डिस्टेंसिंग का कोई ध्यान नहीं रखा जा रहा है। ऐसा नजारा सोमवार को शहर के लीड कॉलेज शासकीय हमीदिया पीजी कॉलेज में बीएड में एडमिशन के लिए दस्तावेज जमा करने पहुंचे छात्र-छात्राओं के बीच दिखा। प्रोफेसर्स का कहना है कि एडमिशन प्रक्रिया को लगातार बढ़ाया जा रहा है।

कोरोना बढ़ता जा रहा है। छात्र एडमिशन ले चुके हैं। उनसे इसी समय दस्तावेज जमा कराए जा रहे हैं। प्राइवेट कॉलेजों का काम भी सरकारी कॉलेजों से कराया जा रहा है। छात्र-छात्राएं भी हड़बड़ी में रहते हैं। हालात यह हैं कि एमवीएम की एडमिशन इंचार्ज महिला प्रोफेसर के बाद यहां अन्य फैकल्टी मेंबर भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। नूतन गर्ल्स कॉलेज के एडिशन इंचार्ज प्रोफेसर भी कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं। इसके बाद भी कॉलेजों में सोशल डिस्टेसिंग गायब है। न सैनिटाइजर, न ही थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था है।

सीएलसी... 5624 एडमिशन हुए
सीएलसी के 5वंे राउंड में स्नातक में सोमवार तक 5624 और स्नातकोत्तर में 3269 एडमिशन हुए। हालांकि यह संख्या बढ़ सकती है। उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेज स्तर पर जारी की जाने वाली मेरिट में आने वाले छात्रों को फीस जमा करने के लिए सोमवार रात 12 बजे तक का समय दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
हमीदिया कॉलेज


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2V1fCWN

Share this

0 Comment to "कोरोना गाइडलाइन का नहीं हो रहा पालन, कॉलेजों में जुटी भीड़"

Post a Comment