अधीक्षक को आईसीयू में नहीं मिली नर्स; बुलाकर कहा- ये लापरवाही बर्दाश्त नहीं करूंगा

जेएएच के अधीक्षक डॉ. आरकेएस धाकड़ ने सोमवार को ओपीडी, ट्रॉमा सेंटर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वे ट्रॉमा सेंटर के आईसीयू पहुंचे। आईसीयू में कोई भी नर्स नहीं थी। पूछने पर पता चला कि आईसीयू में जिस नर्स की ड्यूटी है वह ट्रॉमा सेंटर की अन्य नर्सों के पास बैठी हैं। यह सुनकर उन्होंने नर्स को बुलाया और कहा कि आपकी ड्यूटी यहां और आप वहां बैठी हुई हो।

आईसीयू में मरीज गंभीर हालत में रहता है ऐसे में अगर किसी मरीज की तबियत बिगड़ गई और उसे कुछ हो गया तो कौन जिम्मेदार होगा? यह लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दोबारा ऐसी शिकायत मिली तो निलंबन तक की कार्रवाई करूंगा। इसके बाद वे कैजुअल्टी पहुंचे। यहां नर्सिंग स्टाफ एक कमरे में बैठकर बातचीत कर रहा था।

यह देखकर उन्होंने ड्यूटी सीएमओ को बुलाकर नाराजगी जताते हुए कहा कि इन्हें वहीं रहना चाहिए जहां डॉक्टर ड्यूटी कर रहा है ये लोग यहां गप्पें हांकने में लगे हैं। आगे ऐसी शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। नर्सिंग स्टाफ ड्यूटी सीएमओ के कमरे में ही रहेगा। अधीक्षक के साथ निरीक्षण के दौरान सहायक अधीक्षक डॉ. जितेंद्र नरवरिया, सेंट्रल विंडो प्रभारी डॉ. प्रवेश भदौरिया भी थे।

आज जेएएच अलर्ट पर
विधानसभा उपचुनाव के मतदान देखते हुए मंगलवार को जेएएच अलर्ट पर रहेगा। अस्पताल अधीक्षक डॉ. आरकेएस धाकड़ ने बताया कि कैजुअल्टी वार्ड में दस बेड आरक्षित रखे गए हैं। सभी विभागाध्यक्षों से कहा गया है कि वे ड्यूटी सीएमओ के संपर्क में रहें। मंगलवार को दो घंटे की ओपीडी रहेगी। कोल्ड ओपीडी चालू रहेगी। साथ ही कोरोना के सैंपल भी होंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Superintendent not found nurse in ICU; Called and said - I will not tolerate this negligence


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3618lLI

Share this

0 Comment to "अधीक्षक को आईसीयू में नहीं मिली नर्स; बुलाकर कहा- ये लापरवाही बर्दाश्त नहीं करूंगा"

Post a Comment