भोपाल में 32 नए मरीज, एक मौत; हमीदिया से रात 11 बजे रेफर महिला ने देर रात चिरायु में दम तोड़ा

हमीदिया अस्पताल के काेविड केयर सेंटर से साेमवार रात चिरायु रेफर किए गए दाे मरीजाें में से एक महिला मरीज की माैत हाे गई। हमीदिया के डाॅक्टराें का दावा है कि रेफर से पहले दाेनाें मरीजाें की जांच की गई थी, जिसमें वे ठीक थे। लेकिन, रात में ही मरीज की माैत से सवाल खड़े हाे गए हैं। इधर, मंगलवार काे राजधानी में 32 नए पाॅजिटिव मरीज मिले हैं। जबकि 16 मरीज डिस्चार्ज हुए। अब राजधानी में काेराेना मरीजाें की संख्या बढ़कर 1424 हाे गई है। पाॅजिटिव मिले मरीजाें में अधिकांश जहांगीराबाद, हनुमानगंज, तलैया और इमामी गेट के रहने वाले हैं। दरअसल, जहांगीराबाद निवासी 32 साल की हुमा 24 मई काे हमीदिया अस्पताल में भर्ती हुई थीं। उसी रात उनकी रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई थी। उनका इलाज किया जा रहा था।
जबकि, राहतगढ़ निवासी 52 वर्षीय मरीज पहले से यहां भर्ती था। साेमवार काे दाेनाें मरीजाें के परिजनाें ने बार-बार चिरायु रेफर करने के लिए कहा। उन्हें समझाया गया कि मरीजाें की हालत ठीक है, रेफर नहीं कराएं। ज्यादा जाेर देने पर रात में 11 बजे उन्हें रेफर किया गया था। इससे पहले दाेनाें मरीजाें ने रात 9 बजे खाना खाया था। हमीदिया के डॉक्टरों का दावा है कि रेफर हाेने पर दाेनाें मरीज हंसते हुए यहां से गए थे।

डाॅ. एके श्रीवास्तव, अधीक्षक, हमीदिया अस्पताल के मुताबिक, हमारे डाॅक्टराें के बार-बार समझाने के बाद भी मरीजाें के परिजन उन्हें चिरायु रेफर करने की जिद पर अड़े थे। मरीजाें काे भेजने से पहले उनकी जांच की गई थी। दाेनाें बिल्कुल ठीक थे। रात में ही एक मरीज की डेथ कैसे हाे गई इस बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं।

प्रदेश में काेराेना का डबलिंग रेट 21 दिन हुआ: शिवराज
भोपाल| प्रदेश में कोरोना के डबल होने का रेट 21 दिन का हो गया है जबकि देश में डबलिंग रेट 15.4 दिन है। इसी के साथ प्रदेश में रिकवरी रेट अब 53 प्रतिशत हो गया है। देश में रिकवरी रेट 41.8 प्रतिशत है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कहा कि इंदौर में 500 बिस्तर का सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल बन रहा है। यह 15 जून के आसपास काम शुरू कर देगा। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि 8 से 16 जून तक 12वीं की परीक्षाएं होनी है। कलेक्टर्स जरूरी व्यवस्था करें।

सीटी स्कैन में महिला के लंग्स व्हाइट नजर आ रहे थे
-डाॅ. अजय गाेयनका, डायरेक्टर, चिरायु अस्पताल के मुताबिक, दाे मरीज हमीदिया से रैफर हाेकर अाए थे। एक मरीज स्टेबल है, जबकि महिला मरीज की माैत 10 मिनट में ही हाे गई थी। हमारे यहां उसका सीटी स्कैन हुआ था, उसमें महिला के लंग्स पूरी तरह से व्हाइट नजर आ रहे थे, आशंका है इसी कारण उसकी माैत हुई हाे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
32 new patients, one death in Bhopal; Referred woman from Hamidia died at 11 o'clock in the night


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3enDjR6

Share this

0 Comment to "भोपाल में 32 नए मरीज, एक मौत; हमीदिया से रात 11 बजे रेफर महिला ने देर रात चिरायु में दम तोड़ा"

Post a Comment