ज्वेलरी देखने से पहले कस्टमर ने पहने ग्लव्स वीडियो कॉल पर लॉक हुआ वेडिंग कलेक्शन

लॉकडाउन-4 में रियायत मिलने के बाद शहर में ज्वेलरी शोरूम ओपन हो गए हैं। 2 महीने बाद खुले शोरूम पर कस्टमर खरीदारी के लिए तो पहुंचे, लेकिन पूरे एहतिहात के साथ। शोरूम ने भी कस्टमर की एंट्री गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग की और ग्लव्स उपलब्ध कराए। कस्टमर्स के साथ हमारे रिपोर्टर भी साथ रहे.

सुविधा: वर्चुअल ट्रायल भी
ललितपुर कॉलोनी निवासी कामिनी सिंह परिवार के साथ दोपहर 1 बजे सुवर्णा ज्वेल्स शोरूम पहुंची। उन्होंने हमें बताया कि बहन की शादी 30 जून की है, जिसके लिए शॉपिंग करने आईं हैं। बहन भले ही शोरूम नहीं आई, ऐसे में कामिनी ने वीडियो कॉल किया और ज्वेलरी के अलग-अलग डिजाइन दिखाए। शोरूम की ओर से वर्चुअल ट्राइल की भी सुविधा दी गई। बहन ने घर से ही चूड़ी, हार सहित अन्य ज्वेलरी पसंद की। लॉकडाउन की वजह से शोरूम बंद थे इसलिए उनकी फैमिली को ज्वेलरी खरीदने के लिए दो महीने का इंतजार करना पड़ा।

सेफ्टी: कैशलेेस ट्रांजेक्शन
सराफा बाजार स्थित गहना शोरूम में दोपहर 2 बजे शास्त्री नगर निवासी प्रेमशिला पांडे पति एके पांडे के साथ पहुंची। उन्होंने हमें बताया कि मेरी नोजपिन लॉकडाउन के दौरान टूट गई थी। कई बार पति से कहा, लेकिन हर बार वह मना कर देते थे। लेकिन जब मार्केट खुलने की सूचना मिली तो वह घर से पूरी सेफ्टी के साथ यहां पहुंची। शोरूम पर उन्हें हैंड ग्लव्स दिए, ताकि मैं ज्वेलरी को टच कर सकूं। जब ज्वेलरी पसंद आ गई तो इसका पेमेंट भी पति ने ऑनलाइन किया। साथ ही बिल भी ऑनलाइन दिया।

एनिवर्सिरी के लिए ली ज्वेलरी
लक्ष्मीबाई कॉलोनी निवासी निजामी सायरा खान के साथ दोपहर 3 बजे शॉपिंग करने के लिए शोरूम पहुंची। निजामी ने बताया कि उनके घर में सिस्टर की वेडिंग एनिवर्सरी है, जिसके लिए उनके पास साड़ी ताे है, लेकिन गहने नहीं थे। ऐसे में वे बहुत चिंतित थी कि यदि शॉप नहीं खुली तो वे साड़ी के साथ क्या पहनेंगी। इसलिए उन्होंने अपने लिए गोल्ड की डिजाइनर ज्वेलरी खरीदी। ज्वेलरी हाथों से टच न हो, इसके लिए शोरूम पर उन्हें डिस्पोजेबल ग्लव्ज दिए गए।

ये देखने काे मिले बदलाव

  • थ्री सिटिंग वाले स्थानों पर बीच में नो सिटिंग का टैग लगाए गए हैं।
  • कस्टमर्स को सैनेटाईजेशन के बाद शोरूम में एंट्री दी गई।
  • ज्वेलरी पसंद करने वाले कस्टमर्स को शोरूम की ओर से हैंड ग्लव्ज दिए गए।

तब ज्वेलरी होती है 24 घंटे क्वॉरेंटाइन
कस्टमर्स को कोई ज्वेलरी पसंद आ जाती है और ट्राय करने के बाद उसे लेते नहीं हैं, तो ज्वेलरी को अल्ट्रा वॉयलेट (यूवी) रेज से सैनिटाइज किया जाता है। जो 24 घंटे बाद दोबारा डिस्प्ले होती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3ckQ6SP

Share this

0 Comment to "ज्वेलरी देखने से पहले कस्टमर ने पहने ग्लव्स वीडियो कॉल पर लॉक हुआ वेडिंग कलेक्शन"

Post a Comment