थाना प्रभारी पर ज्यादती का आरोप, वीडियो काॅन्फ्रेंस से हुए मां-बेटी के बयानों में भिन्नता, दोनों की कोर्ट में होगी सुनवाई

धरनावदा थाना प्रभारी नीरज बिरथरे पर लगे ज्यादती के आरोपों के मामले में हाईकोर्ट ने अब मां-बेटी के समक्ष में बयान दर्ज करने के लिए अगले सप्ताह का समय दिया है। मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से दोनों के बयान दर्ज किए गए थे, लेकिन तकनीकी खराब के कारण साफ आवाज सुनाई नहीं दी और इसमें भिन्नता भी पाई गई। इस वजह से अब हाईकोर्ट समक्ष में इन्हें सुनेगा। महिला का आरोप है कि उसकी बेटी के साथ थाना प्रभारी ने ज्यादती की, वहीं उसकी बेटी ने अपने कथन में इसका कोई जिक्र नहीं किया है। इस वजह से पूरा मामला पेचीदा हो गया है। वहीं एसडीओपी ने भी इस मामले में हाईकोर्ट में अपनी रिपोर्ट पेश की है, इसमें ज्यादती जैसी वारदात होने से इंकार किया गया है। वहीं बताया है कि बच्ची पूर्व में भी लापता हो गई थी। लेकिन उसकी मां का दावा है कि उसकी बेटी ने कहा था कि पुलिस ने जान से मारने की धमकी दी है, इस वजह से वह डरी हुई है।
मां ने बयानों में कहा-ज्यादती हुई:गादेर निवासी किशोरी की मां ने अपने बयानों में थाना प्रभारी नीरज बिरथरे पर उसकी बेटी के साथ ज्यादती के आरोप लगाए हैं। मंगलवार को वह अपनी वकील के साथ उपस्थित हुई थी और कहा था कि बेटी के साथ हुई ज्यादती मामले में पुलिस उस पर दबाव बना रही है, उसने 50 हजार रुपए बताए थे और कहा था कि थान प्रभारी ने भेजे हैं। बेटी निचली अदालत में दे चुकी है बयान: जिस किशोरी के साथ वारदात बताई जा रही है, वह पूर्व में निचली अदालत में भी अपने बयान में कह चुकी है कि ज्यादती जैसी कोई घटना उसके साथ नहीं हुई है। यह भी कहा है कि वह रुठियाई में रुकी ही नहीं। वहीं हाईकोर्ट में भी किशोरी ने ज्यादती की वारदात से इंकार किया है।
क्या है मामला
10 मार्च को गादेर से एक किशोरी लापता हुई थी, इस मामले में धरनावदा पुलिस ने 3 लोगों पर प्रकरण भी दर्ज किया था। फिर किशोरी को बरामद किया और नारी निकेतन ग्वालियर भेज दिया। लेकिन महिला का दावा है कि 23 दिसंबर 2019 की रात को धरनावदा थाना प्रभारी ने उसकी बेटी के साथ ज्यादती की। लेकिन पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई न होने की वजह से उसने हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी। जिसकी सुनवाई चल रही है और फैसला आने के बाद ही पूरी स्थिति साफ होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2B3HtPr

Share this

0 Comment to "थाना प्रभारी पर ज्यादती का आरोप, वीडियो काॅन्फ्रेंस से हुए मां-बेटी के बयानों में भिन्नता, दोनों की कोर्ट में होगी सुनवाई"

Post a Comment