दो महीने का कोरोना संक्रमण : मौतों पर पाया काबू लेकिन पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ी

कोरोना संक्रमण को जिले में दो महीने हो गए। 1 अप्रैल को पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला था जबकि अप्रैल व मई में कुल 155 मरीज संक्रमित मिले। दो महीनों के आंकड़ों को देखा जाए तो अप्रैल में 71 मरीज पॉजिटिव मिले थे जबकि मई में 84 मरीज संक्रमित निकले। इस लिहाज से कोरोना का संक्रमण शुरुआत की तेजी के बाद मई के आखिरी दो दिनों में भी नियंत्रण में नहीं रहा। मौतों पर जरूर काबू पाया। अप्रैल में 7 मरीजों को खोया जबकि मई में 4 को नहीं बचा पाए। हालांकि कई बुजुर्ग व बीमार पीड़ितों ने जान जरूर गवाई। जल्द कई राहतें मिलने की संभावनाएं हैं लेकिन आंकड़ों को देख ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने जून व जुलाई में मरीजों की संख्या बढ़ने का अलर्ट जारी किया है।
सौमित्रनगर : मकान उद्द्याटन में शामिल लोगों के सैंपल भेजे
स्वास्थ्य विभाग की कांटेक्ट हिस्ट्री में यह बात सामने आई है कि दो दिन पहले पॉजिटिव आए सौमित्र नगर निवासी गल्ला व्यापारी का पिछले दिनों मकान का उद्घाटन हुआ था। उनके यहां हवन, पूजा के अलावा कुछ मेहमान भी शामिल हुए थे। 10 से ज्यादा लोगों के सैंपल लेकर भेजे गए।

सख्ती : शहर में विश्वसखा कॉलोनी व डायवर्शन रोड क्षेत्र में सीलिंग
शहर में शनिवार रात को तीन नए मरीज मिलने के बाद रविवार को विश्वसखा कॉलोनी, डायवर्शन रोड क्षेत्र में सीलिंग की गई। छोटी मोहन टॉकीज क्षेत्र का निवासी जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड का वार्डबॉय को भर्ती किया है। यह क्षेत्र पहले से ही कंटेनमेंट एरिया है। अभी तक जिले में कुल 20 कंटेनमेंट एरिया घोषित हैं। विश्वसखा कॉलाेनी की महिला इंदौर इलाज कराने, वार्डबॉय के आयसोलेशन वार्ड या जिला अस्पताल में किसी पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने व हार्डवेयर व्यवसायी परिवार के मरीज के दुकान खोलने से किसी ग्राहक से संक्रमण फैला है।

समझिए... 2 माह की स्थिति

अप्रैल की स्थिति
पॉजिटिव 71
स्वस्थ 22
मौत 7
मई की स्थिति
पॉजिटिव 84
स्वस्थ 82
मौत 4

अप्रैल में इन तारीख में ज्यादा मिले मरीज
15 अप्रैल 14
22 अप्रैल 10
29 अप्रैल 09
मई में इन तारीख में ज्यादा मिले मरीज
11 मई 09
30 मई 15
31 मई 15

नोट - (हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक)

हेल्थ बुलेटिन : 119 लोगों की निगेटिव रिपोर्ट, 53 सैंपल भेजे
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रजनी डाबर ने रविवार जारी हेल्थ बुलेटिन में बताया 24 घंटे में महेश्वर के 4 सहित कुल 5 मरीज स्वस्थ हुए। 24 घंटे में 15 नए मरीज भी मिले। जिले में कुल 155 कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 112 लोग स्वस्थ भी हो गए। 11 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। 25 मरीज स्थिर हैं। 119 लोगों की निगेटिव रिपोर्ट आई। जबकि 53 नए सैंपल भेजे गए। अब 228 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
विश्वसखा कॉलोनी में बांस लगाकर सीलिंग की गई।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2XinmFS

Share this

0 Comment to "दो महीने का कोरोना संक्रमण : मौतों पर पाया काबू लेकिन पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ी"

Post a Comment