शराब के पैसे नहीं दिए तो पिता ने की बेटे की हत्या

नानी बड़वानी में शनिवार रात को हुए अंधे कत्ल के मामले में पिता ही हत्यारा निकला। शराब पीने और खर्च के लिए पैसे नहीं देने पर पिता धुमसिंह वास्कले ने गमछे से बेटे दयाराम वास्कले की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। इसके बाद कपड़े उतारकर शव का खाट पर पटक दिया और उसके गले पर दरांती से वार किए। घटना स्थल से कुछ दूर हत्या में प्रयुक्त गमछा जला दिया। सोमवार को टीआई राजेश यादव ने इसका खुलासा किया। दयाराम के गले व सीने में दंराते की चोट के निशान थे। वहीं गमछा भी पास में जला हुआ मिलने पर टीम को आरोपी आसपास का ही होने की शंका पर आसपास के लोगों से पूछताछ की।
मृतक दयाराम की पत्नी ललिताबाई डर के कारण पहले तो कुछ भी नहीं बता रही थी। लेकिन बार-बार पूछताछ करने पर वह टूट गई और उसने शनिवार की रात को हुए विवाद और हत्या की जानकारी दी। टीआई ने बताया ललिताबाई ने पूछताछ में बताया शनिवार रात को उसके पति और ससुर धुमसिंह पिता दगड़िया भील (55) ग्राम नानी बड़वानी वाणीयाझीरा फलिया का शराब के नशे विवाद हुआ था। धुमसिंह, दयाराम से शराब पीने और खर्च के लिए पैसे मांग रहा था। दयाराम के मना करने पर दोनों के बीच हाथापाई चालू हो गई। दयाराम अत्यधिक शराब के नशे में था। वह ठीक से चल भी नहीं पा रहा था। विवाद के दौरान धुमसिंह ने दयाराम के गमछे से ही उसका गला घोट दिया। उसके बाद उसके कपड़े उतारकर खाट पर लेटाकर दंराते से कई बार उसकी गले व सीने पर वार किए। धुमसिंह को लगा कि दयाराम मर चुका है। इसके बाद पीछे मकान के बाहर जाकर सो गया। रविवार सुबह उसे दयाराम के मरने की सूचना दी, तो वह अनजान बनकर खुद ही दो अन्य लड़कों के साथ थाने पर रिपोर्ट लिखाने पहुंच गया।
पिता और बेटे के बीच पहले भी हुआ था विवाद
मृतक की मां व पत्नी ने बताया की बाप-बेटे के बीच हमेशा विवाद होता था। 3 साल पहले धुमसिंह ने दयाराम के सिर में गहरी चोट पहुंचाई थी। टीआई ने बताया दयाराम शराब के नशे में पत्नी के साथ भी मारपीट करता था। मामले में धुमसिंह से पूछताछ की, तो उसने जो जानकारी दी थी, वह पूरी तरह झूठी निकली। इस पर शक यकीन में बदल गया। सख्ती करने पर धुमसिंह ने हत्या करना कबूल किया।
एसपी ने की टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा
हत्याकांड के खुलासे में टीआई, एफएसएल अधिकारी बीएस बघेल, एसआई शिवराम निर्वेल, लखनसिंह बघेल, एसएस रघुवंशी, जानी चारेल, शिवराम चौहान, जगजोध, अंतरसिंह, बलवीर, सुरेन, गेंदालाल, योगेश पाटील ने सहयोग दिया। एसपी डीआर तेनीवार ने टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Father did not pay liquor money, father killed son


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3ego2kS

Share this

0 Comment to "शराब के पैसे नहीं दिए तो पिता ने की बेटे की हत्या"

Post a Comment