मध्यप्रदेश मेें छह दिन में 1139 पॉजिटिव मिले ; एक दिन में 16 मरीजों की मौत 232 नए केस, 230 डिस्चार्ज

अनलॉक-1 के बाद से प्रदेश में भी कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला बढ़ता जा रहा है। शनिवार को 232 नए केस सामने आए। कुल संक्रमितों की संख्या 9228 हो गई है। यदि नए मरीज मिलने की रफ्तार यही रही तो कुल संक्रमितों का आंकड़ा तीन-चार दिन में दस हजार के पार चला जाएगा। वहीं कोरोना संक्रमितों की मौत का ग्राफ भी बढ़ रहा है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 16 संक्रमितों ने दम तोड़ा। यह संभवत: बीते दो माह में कोरोना मरीजों की मौत का एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है। प्रदेश में अब तक 399 मरीज दम तोड़ चुके हैं। राहत की बात है कि शनिवार को 230 मरीज डिस्चार्ज हुए। इनके बाद अब 3120 ही एक्टिव केस हैं।

एक दिन में संभवत: सबसे ज्यादा मौत

इधर, भोपाल में शनिवार काे काेराेना से दो मरीजाें की माैत हाे गई। मरने वालाें में उच्च शिक्षा विभाग में पदस्थ डाॅ. एसके पारे और नारियलखेड़ा निवासी 52 वर्षीय गैस पीड़ित शाहीन शामिल हैं। डाॅ. पारे का इलाज चिरायु अस्पताल में चल रहा था, जबकि शाहीन काे हमीदिया अस्पताल में भर्ती किया गया थ। 41 नए मरीज भी मिले हैं। 28 लाेग काेराेना काे हराकर घर पहुंचे। शहर में काेराेना से मरने वालाें की संख्या बढ़कर 64 हाे गई है। अब तक 1886 पाॅजिटिव मरीज मिल चुके हैं, जबकि 1353 मरीज ठीक हाे चुके हैं।
अब बाणगंगा में बढ़ रहे मरीज
राजधानी में बाणगंगा नया हॉट स्पॉट बनकर उभरा है। यहां शनिवार को भी 13 नए मरीज मिले और कुल मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 32 हो गया। नारियलखेड़ा के छह और काेटरा सुल्तानाबाद के तीन मरीज भी शामिल हैं। बंगरसिया, ऐशबाग, महामाई का बाग, मछली बाजार और इंदिरा नगर क्षेत्राें में भी मरीज मिले हैं।

तीन बार कोरोना मुक्त घोषित हो चुके शाजापुर में एक दिन में मिले 20 मरीज
शाजापुर में तीन बार कोरोना मुक्त हो चुके शाजापुर में शनिवार को 20 लोग संक्रमित निकले। वहीं 40 साल के एक व्यक्ति की मौत भी हुई है। ग्वालियर के बंशीपुरा में एक ही परिवार के 4 लोग और उनके आस-पास रहने वाले 10 अन्य संक्रमित मिले हैं। ये सभी एक समारोह में शामिल हुए थे। वहीं श्योपुर में 13, मुरैना में 10 पॉजिटिव मिले।

इंदौर में अस्पताल का कारनामा-बुजुर्ग की मौत तीन दिन पहले, स्टाफ बेटे से कहता रहा- ठीक हैं

इंदौर मेंएमटीएच कोविड अस्पताल में चौंकाने वाला मामला सामने आया है। 76 वर्षीय बुजुर्ग की मौत तीन दिन पहले हो गई थी, लेकिन स्टाफ परिजन को कहता रहा कि हालत ठीक है। जब कोरोना का सैंपल भेजने के लिए परिजन ने दबाव बनाया तो पता चला कि मरीज की जान जा चुकी है। मामला संविद नगर के बुजुर्ग का है। परिजन ने बताया कि कमजोरी के चलते 31 मई को उन्हें कोविड अस्पताल एमटीएच में भर्ती किया था। बेटे रोज उनका हालचाल पूछते तो जवाब मिलता कि ठीक हैं। जब परिवार ने सैंपल निजी लैब भेजने को कहा तो अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि तीन दिन पहले ही मृत्यु हो चुकी है और बॉडी एमवायएच की मर्च्यूरी में है।


स्कूलाें में छुट्टी अब 30 जून तक
प्रदेश के सरकारी व निजी स्कूलाें में छुट्टी 30 जून तक रहेगी। अायुक्त लाेक शिक्षण जयश्री कियावत ने इस बारे में शनिवार काे अादेश जारी कर दिए। इसमें कहा गया है कि 23 अप्रैल काे जारी अादेश में 7 जून तक छुट्टी का जिक्र किया गया था। इसमें बदलाव करते हुए अवकाश 30 जून तक किया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भोपाल में 41 नए मरीज मिले, 2 की मौत हुई, 28 डिस्चार्ज हुए


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Y79ayW

Share this

0 Comment to "मध्यप्रदेश मेें छह दिन में 1139 पॉजिटिव मिले ; एक दिन में 16 मरीजों की मौत 232 नए केस, 230 डिस्चार्ज"

Post a Comment