जुलाई में 240 गरीब परिवारों को मिलेगा अपना घर

खुद की छत का सपना संजोए बैठे 1100 से ज्यादा लोगों को दिवाली तक उनके आशियाने मिल जाएंगे। पहले चरण में 30 जून तक 240 वन-बीएचके आवास तैयार कर नगर निगम को हैंडओवर करने का काम अंतिम दौर में है। निगम ने ठेकेदार का बकाया 14.5 करोड़ रुपए का भुगतान समय पर कर दिया तो शेष 876 आवास भी दिवाली तक कंपलीट करा दिए जाएंगे।
नगर निगम सीमा क्षेत्र के अतरसुमा में 1416 आवास बनाने काम एक साल से बंद है क्योंकि नगर निगम ने निर्माण एजेंसी को बकाया 14.5 करोड़ रुपए का भुगतान एक साल से नहीं किया है। हालांकि न्यू टाउनशिप में 240 वन-बीएचके आवास बनाकर तैयार कर दिए गए हैं। यह काम केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के हस्तक्षेप के कारण पूरा कराया गया है क्योंकि उन्होंने कलेक्टर व निगमायुक्त को कड़े लहजे में कहा है कि कम आय वर्ग के लोगों को जल्द ही आवास उपलब्ध कराए जाएं। मंत्री के दबाव में नगर निगम ने ठेकेदार से 240 आवास बनवाकर तैयार कर लिए हैं। उनके लोकार्पण का काम विस उपचुनाव से पहले किया जाएगा ताकि लोगों को महसूस हो कि भाजपा के कार्यकाल में आशियाने मुहैया कराए गए हैं।
वहीं इस संबंध में अंशुल गर्ग, प्रोजेक्ट मैनेजर, न्यू टाउनशिप का कहना है कि अतरसुमा में कम आय वर्ग के लोगों के लिए तैयार किए गए 1116 आवासों में से 240 आवास इसी महीने के अंत तक नगर निगम के हैंडओवर कर दिए जाएंगे। अभी आवासों में फिनिशिंग का काम चल रहा है, जिसे 15 दिन में पूरा कर लिया जाएगा।

जुलाई में आवंटित कर दिए जाएंगे आवास
न्यू टाउनशिप में 240 वन-बीएचके आवास बनाकर तैयार हैं। आवासों की साज-सज्जा का काम पूरा होते ही जुलाई में पात्र लोगों को आवास उपलब्ध करा दिए जाएंगे।
अमरसत्य गुप्ता, आयुक्त नगर निगम, मुरैना



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Ah6Ygq

Share this

0 Comment to "जुलाई में 240 गरीब परिवारों को मिलेगा अपना घर"

Post a Comment