दो बीघा जमीन के विवाद में सरपंच के बेटे व भतीजे समेत 3 की हत्या

रावटी से करीब 10 किलोमीटर दूर नायन पंचायत के गुंदीपाड़ा गांव में दो बीघा जमीन पर कब्जे की बात को लेकर शुक्रवार दाेपहर हुए विवाद में आरोपियों ने तलवारों से हमला कर दिया। बचाव में दूसरे पक्ष के लोग भागे तो आरोपियों मोटरसाइकिल से पीछा किया और करीब एक किलोमीटर दूर ग्राम छापरिया में तलवार से सरपंच के बेटे समेत तीन युवकों की हत्या कर दी।

घायल पूर्व सरपंच ने पंचायत भवन में और एक रिश्तेदार ने अन्य मकान के पीछे छिपकर जान बचाई। हलका पटवारी ने नपती की तो जमीन सरकारी निकली। तनाव को देखते हुए क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया है। दोनों घायलों को गंभीर हालत में रतलाम अस्पताल रेफर किया है। पुलिस ने 14 आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है व 3 को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार मारपीट में घायल नायन पंचायत के पूर्व सरपंच मोहनलाल पिता हूरजी कटारा (42) और रिश्तेदार रावजी पिता मांगलिया कटारा (55) दोनों निवासी गुंदीपाड़ा को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती किया है। हूरजी के चचेरे भाई सूर्यपाल कटारा ने बताया गांव में चार बीघा जमीन का पट्‌टा उनके पास है। गांव के राधू कटारा का परिवार इस जमीन पर अपना हक बता रहा है। शिकायत के बाद जमीन की नपती करने पटवारी पूजा कसेरा शुक्रवार को गांव में आईं थीं।

दो पुलिसकर्मी भी उनके साथ थे। नपती के दौरान सरपंच कटारा के परिवार के करीब 15 लोग मौके पर खड़े थे तभी राधू कटारा के साथ उसके परिवार और रिश्तेदार सहित करीब 50-60 लोग लाठी तलवार लेकर आ गए और विवाद करने लगे। विवाद बढ़ता देख पटवारी ने सभी को पंचायत भवन चलने को कहा। इसके बाद पटवारी मौके से रवाना हाे गईं।

पंचायत भवन जाते समय हमला
सूर्यपाल ने बताया पैदल पंचायत भवन जा रहे थे तभी राधू कटारा और उसके परिवार के लोगों ने तलवार से हमला कर दिया। घायल सरपंच मोहनलाल ने पंचायत भवन में और रिश्तेदार रावजी ने अन्य मकान के पीछे छिपकर जान बचाई। सरपंच मोहनलाल का बेटा शंकर (20), भतीजा मगन पिता नागू कटारा (35) और गुलाबसिंह पिता बाबू कटारा (28) बचने के लिए भागे तो आरोपियों ने मोटरसाइकिल से पीछा किया और करीब एक किलोमीटर दूर ग्राम छापरिया में तीनों की तलवार से हत्या कर दी। घायल सरपंच और रिश्तेदार को रावटी अस्पताल में उपचार के बाद रतलाम रेफर कर दिया।

सरपंच को कोटवार ने बचाया
पटवारी पूजा कसेरा ने बताया गूंदीपाड़ा में एक पक्ष के नगला पिता माधू व रादू पिता खीमा भाभर तथा दूसरे पक्ष के मोहनलाल पिता हूरजी कटारा के बीच गूंदीपाड़ा में स्थित दो बीघा जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद था। नपती करने पर यह जमीन सरकारी निकली। मौके पर दोनों पक्षों को जानकारी देकर दस्तावेज तैयार करने पंचायत भवन आ गए थे। थोड़ी देर बाद घायल हालत में भागते हुए सरपंच मोहनलाल आया। कोटवार ईश्वर मईड़ा ने उसे पंचायत भवन में अंदर लेकर चैनल गेट लगा दिया।

आज अंतिम संस्कार : एएसपी डॉ. इंद्रजीतसिंह बाकलवार ने बताया सरपंच की बेटी सुनीता की रिपोर्ट पर 14 आरोपियों के खिलाफ रतलाम में शून्य पर प्रकरण दर्ज किया है। तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। शेष आरोपियों की तलाश के लिए टीम गठित की है। मृतकों का अंतिम संस्कार गांव में शनिवार को होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ग्रामीणों से चर्चा करते हुए एएसपी डॉ. इंद्रजीतसिंह बाकलवार।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30g0Gbg

Share this

0 Comment to "दो बीघा जमीन के विवाद में सरपंच के बेटे व भतीजे समेत 3 की हत्या"

Post a Comment