किरण को समाज में बदलाव, पूरनलाल को प्रेरक प्रसंग, और प्रतिभा को किचिन गतिविधियों के लिए दिया गया पुरस्कार

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लगाए गए लॉकडाउन के कारण जहां अधिकांश गतिविधियां बंद थी। वहीं देरी रोड स्थित महर्षि स्कूल द्वारा विद्यार्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए न केवल ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन किया, बल्कि विभिन्न प्रकार की ऑनलाइन प्रतियोगिताएं भी आयोजित की। इस ज्ञानवर्धन और मनोरंजन प्रतियोगिता के विजेताओं को मंगलवार की सुबह स्कूल प्रबंधन द्वारा पुरस्कृत भी किया गया।
पिछले दिनों स्कूल प्रबंधन द्वारा परिवार के सभी सदस्यों के लिए तीन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें पहला बच्चो सुनो एक कहानी दादा-दादी, नाना-नानी के लिए, दूसरा बच्चो सुनो एक प्रेरक प्रसंग पाप जी के लिए और तीसरा बच्चों को रसोई की सामग्री का परिचय रोचक तरीके से करना माता जी के लिए रहा। इन प्रतियोगिताओं के विजेताओं को स्कूल द्वारा 500 रुपए मूल्य की नोटबुक और ज्ञानवर्धक पुस्तकों के साथ शाल और श्रीफल से सम्मानित किया गया। जिसमें किरण भार्गव को समाज में बदलाव के प्रेरक व्यक्तित्व के रूप में, सुरम्य भार्गव के नाना जी को बच्चो सुनो एक कहानी के प्रस्तुतिकरण के लिए, पूरनलाल सेन को प्रेरक प्रसंग को आकर्षक ढंग से सुनाने के लिए और प्रतिभा चौरसिया को किचिन संबंधी गतिविधियों को बड़े ही रोचक ढंग से प्रस्तुत करने के लिए पुरस्कृत किया गया। स्कूल प्राचार्य सीके शर्मा ने बताया कि लॉकडाउन की विपरीत परिस्थितियों में शिक्षण कार्य के साथ विद्यार्थियों व उनके परिवार का मनोबल और आत्मविश्वास को दृढ़ बनाए रखने के लिए इन गतिविधियों को एक प्रतियोगिताओं के रूप में प्रस्तुत किया गया। इस प्रयोग को छात्र, छात्राओं व उनके अभिभावकों द्वारा भरपूर समर्थन मिला। उन्होंने विद्यार्थियों व अभिभावकों से कहा कि अपनी समस्याओं को संबंधित शिक्षकों को अवगत कराते रहे ताकि उनका शिक्षण कार्य प्रभावित न हो।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Award given to Kiran for social change, Puranlal for inspiring context, and talent for kitchen activities


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30qZ3rf

Share this

0 Comment to "किरण को समाज में बदलाव, पूरनलाल को प्रेरक प्रसंग, और प्रतिभा को किचिन गतिविधियों के लिए दिया गया पुरस्कार"

Post a Comment