बहन को तालाब में डूबता देख बचाने पहुंचा भाई, दोनों की मौत

जुझारनगर थाना के ग्राम खेराकसार में दोपहर करीब 1 बजे तालाब में नहाने गए भाई बहन की डूबने से मौत हो गयी। पुलिस ने मर्ग कायम कर दोनों बच्चों का पीएम कराया और जांच शुरू कर दी है।
ग्राम खेराकसार निवासी वीरेंद्र सिंह का 12 वर्षीय पुत्र अमन सिंह और उनकी पुत्री अर्पिता सिंह उम्र करीब 9 वर्ष दोनों रविवार दोपहर करीब 1 बजे गांव के तालाब में नहाने गए थे। दोनों भाई बहन ने पहले अपने कपड़े साफ किए, इसके बाद अमन तालाब में तैरने लगा। भाई को तैरते देख उसकी बहन अर्पिता भी तालाब में उतर गई, लेकिन गहराई में जाने पर वह डूबने लगी।
तालाब में तैर रहे अमन ने अपनी बहन को पानी में डूबते देखा तो वह पास आया और उसे बचाने की कोशिश की। लेकिन बहन को बचाने के चक्कर में उसका भी दम फूलने लगा और कुछ ही देर में दोनों भाई बहन पानी में डूब गए। इसी बीच तालाब में मौजूद अन्य लोगों ने देखा तो कूद कर दोनों को बाहर निकाला। इसमें अर्पिता की मौत हो चुकी थी, जबकि अमन की सांस चल रही थी।

गौरिहार अस्पताल में नहीं मिले डाॅक्टर: चूंकि अमन की सांस चल रही थी, इसलिए परिजन और गांव वाले उसे लेकर गौरिहार अस्पताल पहुंचे। लेकिन वहां सूचना देने के बावजूद कोई डाक्टर उपलब्ध नहीं हुआ। अस्पताल की एंबुलेंस में आक्सीजन की व्यवस्था नहीं थी। इस पर परिजन उसे लेकर लवकुशनगर अस्पताल आए, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही अमन की मौत हो गई।
लवकुशनगर में हुआ पीएम: जुझानगर थाना पुलिस ने मर्ग कायम किया, गौरिहार में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र होने के बावजूद वहां कोई न कोई बहाना बनाकर पीएम करने से टाल दिया जाता है। इस मामले में भी यही हुआ पुलिस दोनों भाई बहन के शव लेकर पीएम के लिए लवकुशनगर आई। जहां पीएम कराने के बाद परिजनों को शव सौंप दिए गए। थाना प्रभारी जुझारनगर धमेंद्र कुमार ने बताया कि मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।

घटना के बाद गांव में पसरा मातम: दो भाई बहन के तालाब में डूब जाने से हुई मौत को लेकर परिवार में कोहराम मचा हुआ है। वहीं पूरे गांव में मातम छाया हुआ है, गांव के त्रिलोक सिंह ने बताया कि यह बेहद दुखद घटना है, इससे पूरा गांव दुखी है। बच्चों के माता पिता का रो रोकर बुरा हाल है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Brother reaches rescue to see sister drowning in pond, both died


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2MFo7TA

Share this

0 Comment to "बहन को तालाब में डूबता देख बचाने पहुंचा भाई, दोनों की मौत"

Post a Comment