जमीन और ब्याज के लेन-देन के विवाद में मारी गोली, घायल रमेश को प्राथमिक उपचार के बाद इंदौर किया रेफर

बुधवार शाम करीब 6:30 बजे बजरंग दल के पूर्व पदाधिकारी रमेश सिंधी को बाइक से शास्त्री नगर सिविक सेंटर आए आरोपी गट्‌टू ने गोली मार दी। पिस्टल से चली गोली रमेश को बाईं तरफ पसलियों के नीचे पेट पर लगी। वारदात के बाद मौके से भाग रहे आरोपी सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए हैं। घायल रमेश को प्राथमिक उपचार के बाद रात 8:30 बजे इंदौर रेफर कर दिया। घटना का कारण जमीन और ब्याज के लेन-देन का विवाद बताया जा रहा है। आरोपी लोकेंद्र उर्फ गट्‌टू को हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा हुई थी। दो साल पहले हाईकोर्ट से जमानत मिलने पर वह जेल से बाहर आया था। इसके बाद वह अंबर ग्रुप से जुड़ गया था।

एएसपी डॉ. इंद्रजीतसिंह बाकलवार ने बताया घटना में नेमीनाथ काॅलोनी निवासी 42 वर्षीय रमेश सिंधी पिता मूलचंद को गोली लगी है। रमेश ने पुलिस को बताया सिविक सेंटर स्थित दुकान में उनका ऑफिस है। शाम को दोस्त जितेंद्र रावत, नवीन पाल, दीपक सोनी, गौरव शर्मा के साथ ऑफिस के बाहर खड़े थे। पड़ोसी प्रकाश के हेयर सैलून आशु टांक दाढ़ी बनवा रहा था तभी दो दोस्तों के साथ मोहन नगर निवासी गट्‌टू आया। दोनों दोस्त बाइक के पास खड़े थे। गट्‌टू ने शराब पीने के लिए रमेश से रुपए मांगे।

लॉकडाउन में पैसे कहां बचे... यह कहते हुए हेयर सैलून में अंदर जाकर रमेश कुर्सी पर बैठ गया। पीछे-पीछे पानी पीने के बहाने गट्‌टू भी हेयर सैलून में आया। पानी पीने के बाद उसने पिस्टल से रमेश पर गोली चला दी और बाहर खड़े दोस्तों के साथ बाइक से भागा। बाहर खड़े दोस्तों ने पीछा किया परंतु आरोपी स्वीमिंग पूल की तरफ मुड़कर आंखों से ओझल हो गए। दोस्तों ने घायल रमेश सिंधी को जिला अस्पताल पहुंचाया जहां से उसे इंदौर रेफर कर दिया। एसआई विजय सागरिया ने बताया पीएंडटी कॉलोनी निवासी नवीन पाल की रिपोर्ट पर आरोपी लोकेंद्र उर्फ गट्‌टू पिता रामचंद्र भूरिया, मोनू उर्फ मनोज पिता रत्नाकर राव तथा गनी उर्फ गजेंद्र शक्तावत के खिलाफ स्टेशन रोड थाने पर जानलेवा हमले की धारा में प्रकरण दर्ज किया है।

हत्या के मामले में सजा हुई थी गट्‌टू को
जानकारी के अनुसार मुखर्जी नगर निवासी अतुल गुप्ता की अप्रैल-2012 में कॉमर्स कॉलेज के पीछे हत्या हो गई थी। हत्या के आरोप में गिरफ्तार लोकेंद्र उर्फ गट्‌टू पिता रामचंद्र भूरिया निवासी मोहन नगर को न्यायालय से आजीवन कारावास की सजा हुई थी। हाईकोर्ट से जमानत मिलने पर सन 2017 में उसे जेल से रिहा किया था।

रास्ते का विवाद या ब्याजखोरी वजह
पुलिस के अनुसार नेमिनाथ कॉलोनी के पीछे की जमीन पर कॉलोनी विकसित करने के लिए रास्ते की जरूरत है। घायल रमेश नेमिनाथ कॉलोनी समिति का अध्यक्ष है। रमेश सिंधी का ब्याज पर रुपए देने का काम है। शंका है कि ब्याज के लेन-देन या रास्ते के विवाद को लेकर गट्‌टू ने बुधवार को रमेश सिंधी पर हमला किया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जिला अस्पताल में घायल रमेश सिंधी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2XTXlfg

Share this

0 Comment to "जमीन और ब्याज के लेन-देन के विवाद में मारी गोली, घायल रमेश को प्राथमिक उपचार के बाद इंदौर किया रेफर"

Post a Comment