बछौन बीट के जंगल में पहाड़ी के नीचे मिला तेंदुआ का शव

वन परिक्षेत्र लवकुशनगर के बछौन क्षेत्र में जंगल में एक तेंदुआ मृत अवस्था में मिला है। वन विभाग ने तेंदुए के शव का पीएम कराने के बाद उसे जलाकर नष्ट कर दिया।
शनिवार की शाम बछौन के कुछ बच्चे शौच करने के लिए पहाड़ के नीचे वन विभाग की तलैया के पास गए थे। वहां उन्होंने एक तेंदुआ काे लेटी अवस्था में देखा तो बच्चे डर के मारे गांव आए और गांव वालों को सूचना दी। इसकी सूचना बीट में तैनात वन रक्षक मोहन लाल को गांव के लोगों ने दी।
मोहन लाल ने जाकर देखा तो तेंदुआ मृत अवस्था में पड़ा था। उसने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी। खजुराहो से शाम को रेंजर एसपी सिंह बुंदेला अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे जांच पड़ताल की और फिर तेंदुआ के शव को लेकर खजुराहो आ गए।
रेंजर एसपी सिंह बुंदेला ने बताया कि तेंदुआ वृद्ध था वह काफी कमजोर भी था। वह बीमार भी था। रविवार को व्हाइट टाइगर मुकुंदपुर से आए डाॅक्टर ने तेंदुआ के शव का पीएम किया, पीएम में उसके पेट के अंदर कोई ऐसा समझ में नहीं आया कि किसी ने जहर दिया हो, या अन्य किसी प्रकार से उसकी हत्या की हो। पीएम में उसकी सहज मौत ही सामने आई है। उन्होंने बताया कि पीएम के बाद कागजी खानापूर्ति करने के बाद तेंदुआ को जला दिया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Leopard's body found under hill in Bachoun Beet forest


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2AJYXjY

Share this

0 Comment to "बछौन बीट के जंगल में पहाड़ी के नीचे मिला तेंदुआ का शव"

Post a Comment