दिगंबर जैन, माहेश्वरी और वैश्य समाज के युवाओं ने ऑनलाइन तलाशे जीवनसाथी

दिगंबर जैन, माहेश्वरी और वैश्य समाज के युवाओं ने रविवार को ऑनलाइन परिचय दिए। दिगंबर जैन समाज के संयोजक चिराग जैन ने बताया सुबह 9.30 बजे से दूसरा चरण शुरू हुआ। फिर शाम 4.30 से रात 8 बजे तक चला। इसमें देश के विभिन्न राज्य और विदेशों में रहने वाले जैन प्रत्याशियों ने भाग लिया। पहला चरण पिछले रविवार को हुआ था, जिसमें 450 प्रत्याशियों का परिचय हुआ था। बचे हुए प्रत्याशियों का परिचय ऑनलाइन कराया गया। सम्मेलन में प्रत्याशियों के लिए कुंडली मिलान की व्यवस्था भी नि:शुल्क रखी गई थी।
माहेश्वरी समाज के दूसरे ऑनलाइन परिचय सम्मलेन में करीब 298 प्रत्याशियों ने परिचय दि‍या। 388 अभिभावकों ने उपस्थिति दर्ज कराई। महेश तोतला ने बताया इसमें सिंगापुर, दुबई, नेपाल, मुंबई, अजमेर, जयपुर, इंदौर, भोपाल, औरंगाबाद, दिल्ली, हैदराबाद, पुणे, कोलकाता, नागपुर, अहमदाबाद, सूरत आदि शहरों व अनेक राज्यों के प्रत्याशियों ने हिस्सा लिया।
वैश्य सम्मेलन में मेडिकल क्षेत्र से ही जुड़े प्रत्याशियों ने जीवनसाथी की तलाश की। आयोजकों के अनुसार प्रत्याशियों और पालकों की मांग पर सोमवार को 110 से ज्यादा विधवा-विधुर प्रत्याशी रहेंगे। प्रत्याशी शाम 5 से 7 बजे तक आ सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2BiCYkE

Share this

0 Comment to "दिगंबर जैन, माहेश्वरी और वैश्य समाज के युवाओं ने ऑनलाइन तलाशे जीवनसाथी"

Post a Comment