कंटेनमेंट एरिया के लोगों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

नगर के वार्ड क्रमांक 2 में कोरोना के 2 पॉजिटिव व्यक्ति मिलने के बाद उन्हें जिला चिकित्सालय उपचार के लिए भेजा गया था। वहीं प्रशासन ने बार्ड को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया था। कंटेनमेंट एरिया में रहने वाले लोगों के सामने समस्याएं आ रही हैं। वार्डवासियों ने एसडीएम को एक आवेदन देकर कंटेंनमेंट एरिया में व्यवस्थाएं दुरुस्त किए जाने की मांग की है।
यहां के दोनों मरीजों को डॉक्टरों ने पूर्ण रूप से स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर दिया था। उन्हें 7 दिनों के लिए लवकुशनगर में घर के अंदर क्वारेंटीन किया गया है। बाद प्रशासन ने वार्ड 2 को 14 दिनों के लिए कंटेनमेंट एरिया में तब्दील कर दिया था। 14 दिन पूर्ण होने के बाद भी प्रशासन द्वारा 7 दिनों की अवधि कंटेनमेंट में बढ़ाने से से लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं।
मुहल्ले वालों ने एसडीएम अविनाश रावत को एक ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि कंटेंटमेंट एरिया से वार्ड 2 को मुक्त किया जाए। हमें खाद्य सामग्री, फल, सब्जी, किराना का सामान दुगुने दामों पर खरीदना पड्ता है। वार्ड में अधिकांश गरीब एवं तिहाड़ी काम वाले परिवार रहते हैं। उनका कहना है कि 14 दिनों के होम क्वारेंटाइन में वह परेशान है। उन्होंने वार्ड के कंटेनमेंट एरिया को मुक्त करने की मांग की, ताकि स्थानीय रहवासी अपने अपने रोजगार कर सकें और उनका जीविकोपार्जन चल सके। यदि प्रशासन द्वारा अधिक समय और बढ़ाया जाता है तो उनको 10 हजार की सहायता राशि प्रदान करें ताकि खाने पीने की व्यवस्था हो सके।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2MMg6MG

Share this

0 Comment to "कंटेनमेंट एरिया के लोगों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन"

Post a Comment