सियागंज होलसेल मर्चेंट एसो. का निर्णय, तीन दिन में भुगतान पर 1% डिस्काउंट, 20 दिन से ज्यादा पेमेंट लेट किया तो 1.5% ब्याज

सियागंज होलसेल व्यापारियों से माल लेने के बाद अब उसके पेमेंट की टाइमलाइन तय कर दी गई है। अब माल लेने के बाद तय समय के अंदर व्यापारी पेमेंट करेंगे तो उन्हें डिस्काउंट मिलेगा। यदि पेमेंट 20 दिनों से ज्यादा लेट किया तो डेढ़ फीसदी ब्याज देना होगा। यह निर्णय सियागंज होलसेल मर्चेंट एसोसिएशन ने लिया। एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश खंडेलवाल, महामंत्री प्रतिपाल टोंग्या और उपाध्यक्ष धीरज खंडेलवाल के अनुसार सियागंज व्यापारियों से माल खरीदकर चेक-आरटीजीएस से तीन दिन के अंदर भुगतान करने पर एक प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जाएगा।

चार से 10 दिनों के अंदर भुगतान करने पर 0.50 प्रतिशत का डिस्काउंट व्यापारी देंगे। उधारी में माल लेने पर 20 दिनों के अंदर पेमेंट करना होगा। यदि तय समय में भुगतान नहीं किया तो डेढ़ प्रतिशत की दर से ब्याज भी देना होगा। उन्होंने कहा यह निर्णय इसलिए लिया गया ताकि जल्द से जल्द व्यापारियों का भुगतान हो।

एसोसिएशन ने कहा- इस फैसले से क्रेता-विक्रेता दोनों को होगा फायदा
तय समय पर पेमेंट करने में सियागंज होलसेल व्यापारी दूसरे व्यापारियों को डिस्काउंट देंगे। इससे दो फायदे होंगे एक तो सियागंज का रेट पहले ही दूसरे मार्केट से कम है। दूसरा खरीदने वाले व्यापारियों को अतिरिक्त फायदा भी मिलेगा। अभी कई व्यापारी माल खरीदने के बाद डेढ़-दो महीन तक भुगतान नहीं करते थे, इससे परेशानी आती है। कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के कारण वैसे ही काफी नई परेशानियां आई हैं। ऐसे में एसोसिएशन ने यह निर्णय लिया है।

सभी की सहमति से लिया गया निर्णय, वीडियो कॉन्फ्रेंस भी की
एसोसिएशन के उपाध्यक्ष धीरज खंडेलवाल ने कहा कि नया निर्णय खरीदने वाले और सियागंज के व्यापारी दोनों के लिए फायदेमंद है। एसोसिएशन ने इसे लेकर वीडियो कॉल पर मीटिंग की थी, उसके बाद यह निर्णय कर लागू किया गया। उन्होंने कहा जो व्यापारी माल खरीदने के बाद चेक से भुगतान कर रहे है, उन्हें चेक तुरंत देना होगा। इसके अलावा तीन दिन के अंदर आरटीजीएस करना होगा तभी उन्हें डिस्काउंट मिलेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3iDRN27

Share this

0 Comment to "सियागंज होलसेल मर्चेंट एसो. का निर्णय, तीन दिन में भुगतान पर 1% डिस्काउंट, 20 दिन से ज्यादा पेमेंट लेट किया तो 1.5% ब्याज"

Post a Comment