10 जुलाई को भारतीय किसान संघ जलाएगा चाइनीज सामानाें की होली, किसानों की समस्याओं पर भी चर्चा

कृषि उपज मंडी समिति प्रांगण में मंगलवार काे भारतीय किसान संघ की बैठक हुई। बैठक में जिले के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ जिले के वरिष्ठ पदाधिकारियों की भारतीय किसान संघ के क्षेत्रीय संगठन मंत्री महेश चौधरी ने बैठक ली। उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष रामभरोस बसोतिया भी उपस्थित थे। बैठक का संचालन जिला मंत्री संतोष पटवा ने बैठक का संचालन किया।

जिला अध्यक्ष सर्वज्ञ दीवान ने बताया कि जिले में ग्रीष्मकालीन मूंग का समर्थन मूल्य पर सरकार नहीं खरीद रही है। तवा बांध से सिंचाई का पानी समय पर नहीं मिल रहा है। बीमा से वंचित किसानों की समस्याओं काे भी बैठक में रखा। वहीं राष्ट्रीय कार्यक्रम के तहत 10 जुलाई को चाइनीज वस्तुओं एवं चीन का पुतला जलाने का तहसील एवं जिला स्तर पर कार्यक्रम हाेगा।

वंचित किसानों को भी बीमा राशि प्राप्त होगी और यदि नहीं होती है तो भारतीय किसान संघ इसके लिए सिर्फ बैंकों को उत्तरदाई मानेगा जिन्होंने किसानों की प्रीमियम राशि काटी है और बीमा राशि नहीं मिलने पर बैंकों के सामने ही विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे और बैंकों के पुतले जलाए जाएंगे।

इस दाैरान संभागीय उपाध्यक्ष हेमराज पटेल ने सिंचाई विभाग एवं बिजली विभाग को सीधे-सीधे जिले में फसल चक्र असंतुलन के लिए जिम्मेदार ठहराया। बैठक में प्रांतीय पदाधिकारी केशव तिवारी, मनमोहन व्यास, जगदीश पाटिल, मंगल राजपूत, सूरज बली जाट, हेमराज पटेल, सर्वज्ञ दीवान, संतोष पटवारे, देवेंद्र रघुवंशी, मोर सिंह राजपूत, राम दुबे, गोपाल पटेल, बृजेश सिंह, ओमकार राजपूत, शंकर सिंह पटेल, ललित चौहान माैजूद रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
On July 10, the Indian Farmers Association will burn the Chinese goods Holi, discuss the problems of the farmers


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31UPFx2

Share this

0 Comment to "10 जुलाई को भारतीय किसान संघ जलाएगा चाइनीज सामानाें की होली, किसानों की समस्याओं पर भी चर्चा"

Post a Comment