ट्रेनें बंद करने पर महाजन ने कहा- मेरे दिल्ली में नहीं होने से रेलवे इंदौर की कर रहा है उपेक्षा

रेलवे लिंक एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन बंद करने की तैयारी कर रहा है, उसमें इंदौर-जयपुर लिंक एक्सप्रेस भी शामिल है। इंदौर से अजमेर और जयपुर के लिए यही एक नियमित ट्रेन है, जिसका संचालन सातों दिन होता है। गेज कन्वर्जन के पहले इंदौर-अजमेर के बीच तीन जोड़ी और इंदौर-चित्तौड़गढ़ के बीच सात जोड़ी ट्रेनों का संचालन होता था। हालांकि अब एक ही ट्रेन नियमित है। इधर, इसे लेकर लोकसभा की पूर्व स्पीकर सुमित्रा महाजन ने नाराजगी जताई है।
उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल को चिट्‌ठी लिखकर कहा है कि नए टाइम टेबल में जयपुर लिंक एक्सप्रेस ट्रेन बंद की जा रही है। इस निर्णय के बाद अजमेर के लिए केवल एक ही ट्रेन रहेगी। रेलवे के इस निर्णय से मैं अचंभित हूं। इस तरह के निर्णय लिए जाने से पहले जनप्रतिनिधियों, रेलवे के जानकार, रेलवे सलाहकार समिति के सदस्यों से विमर्श किया जाना चाहिए। महाजन ने कहा- मुझे लग रहा है कि मेरे दिल्ली में नहीं रहने से रेलवे इंदौर की उपेक्षा कर रहा हैं। रेल परियोजनाओं को निरस्त करना, स्थगित करना इसके उदाहरण हैं। सांसद शंकर लालवानी का कहना है कि इंदौर-जयपुर लिंक एक्सप्रेस को बंद नहीं होने देंगे। मैं इस मामले में रेल मंत्री से बात करूंगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फाइल फोटो।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gCIM7z

Share this

0 Comment to "ट्रेनें बंद करने पर महाजन ने कहा- मेरे दिल्ली में नहीं होने से रेलवे इंदौर की कर रहा है उपेक्षा"

Post a Comment