पुराने बस स्टैण्ड का मेन मार्केट भी जर्जर, 24 घंटे की मियाद पूरी होने के बाद तोड़ा जाएगा मार्केट, नोटिस जारी करेगा नगर निगम

नगर निगम ने पुराने बस स्टैण्ड के पीछे की ओर रेन बसेरा से लगकर बने मार्केट के दुकानदारों को बुधवार से ही नोटिस बाँटने शुरू कर दिए थे। जिन दुकानदारों ने नोटिस नहीं लिए या दुकानें बंद थीं, उनकी दुकानों पर नोटिस चस्पा किए गए हैं, उसमें साफ उल्लेख है कि मार्केट की इमारत बुरी तरह जर्जर हो चुकी है इसलिए यह कभी भी गिर सकती है जिससे हादसे की संभावना है। इसलिए दुकान को 24 घंटे के अंदर खाली किया जाए।

वहीं अब निगम मुख्य मार्केट यानी मॉडल रोड पर बनी दो मंजिला इमारत को भी खाली कराने का मन बना रहा है। यहाँ पुलिस चौकी और शराब दुकान के कारण हमेशा ही भीड़ रहती है और यदि ऐसे में इमारत या उसका कोई हिस्सा गिरा तो गंभीर हादसा हो सकता है। निगम जल्द ही यहाँ के दुकानदारों को भी नोटिस जारी करेगा।

पुराने बस स्टैण्ड के 47 दुकानदारों को दुकानें खाली करने के नोटिस बुधवार को जारी हो चुके थे, जिनमें से कुछ तो तामील हो गए थे लेकिन बाकी को गुरुवार को तामील कराने निगम अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुँचे थे। कई दुकानदारों ने नोटिस लेने से मना कर दिया जिस पर कर्मियों ने दुकानों के बाहर ही नोटिस चस्पा कर दिये।

निगम अधिकारियों का कहना है कि पूरी इमारत जर्जर हो चुकी है और यह कभी भी गिर सकती है, यही कारण है कि व्यापारियों के हित को देखते हुए ही दुकानों को खाली कराया जा रहा है।

दुकानों के बाहर लिखने होंगे शराब के दाम
लाइसेंसी विदेशी मदिरा दुकानों पर अब विक्रेताओं को दुकान के बाहर ही विभिन्न ब्राण्डों की शराब की रेट लिस्ट टाँगनी होगी। आबकारी आयुक्त ने समस्त सहायक आबकारी आयुक्त एवं जिला अधिकारियों को निर्देश जारी कर कहा है कि सभी देशी मदिरा दुकानों पर विक्रय दरों के प्रदर्शन का प्रावधान है। इसी तरह विदेशी मदिरा दुकानों पर भी ब्राण्डवार एवं लेबिलवार शराब की विक्रय दरों का प्रदर्शन अनिवार्य रूप से किया जाये। इसका सख्ती से पालन भी हो। प्रत्येक दुकान में इसकी व्यवस्था 3 दिन के अंदर करनी होगी। उक्त नियम का पालन नहीं करने पर लाइसेंसी विदेशी मदिरा दुकानों के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

सामने के मार्केट का निरीक्षण
निगम अधिकारियों ने गुपचुप तरीके से मुख्य मार्ग मॉडल रोड के किनारे बने मार्केट का भी निरीक्षण किया और पाया गया कि यह भी जर्जर हो चुका है। इसी प्रकार बारिश होती रही तो यह मार्केट भी गिर सकता है इसलिए जल्द ही इसके दुकानदारों को भी नोटिस जारी करने की तैयारी की जा रही है। चूँकि यह मार्केट मुख्य रोड पर है इसलिए यहाँ सुबह से लेकर रात तक हमेशा भीड़ बनी रहती है और ऐसे में कोई हादसा होगा तो वह बेहद गंभीर होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Main market of old bus stand is also dilapidated, market will be broken after completion of 24-hour period, Municipal Corporation will issue notice


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31czmea

Share this

0 Comment to "पुराने बस स्टैण्ड का मेन मार्केट भी जर्जर, 24 घंटे की मियाद पूरी होने के बाद तोड़ा जाएगा मार्केट, नोटिस जारी करेगा नगर निगम"

Post a Comment