बांध में पानी आने की रफ्तार हुई कम, 421 मीटर से कुछ ज्यादा ही जल स्तर, कैचमेंट एरिया में बारिश न हुई तो खुले गेट होंगे बंद

बरगी बांध के खुले हुये 11 गेटों की ऊंचाई को शुक्रवार को और घटा दिया गया। बीते दिन तक इनको 1.95 मीटर तक खोलकर पानी छोड़ा जा रहा था, तो शुक्रवार की इनकी ऊंचाई को एक मीटर कर दिया गया। कैचमेंट एरिया से बारिश का पानी कम आने के बाद बाँध के गेटों से पानी छोड़े जाने की मात्रा को भी कम कर दिया गया है।

बांध में अभी 1036 घन मीटर प्रति सेकेण्ड की रफ्तार से पानी आ रहा है, तो वहीं 814 घन मीटर प्रतिसेकेण्ड की रफ्तार से पानी छोड़ा जा रहा है। इस तरह पानी आने और छोड़े जाने में कोई विशेष अंतर नहीं है। बांध का जल प्रबंध देखने वाले अधिकारियों के अनुसार बाँध का जल स्तर अभी 421.05 मीटर पर है। बीते दिन के मुकाबले बाँध में 30 सेण्टीमीटर पानी कम हुआ है। सागर परियोजना के उपयंत्री राजा राम रोहित के अनुसार आगे की बारिश का आकलन कर ही पानी को बांध से छोड़ा जा रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3l9b8JC

Share this

0 Comment to "बांध में पानी आने की रफ्तार हुई कम, 421 मीटर से कुछ ज्यादा ही जल स्तर, कैचमेंट एरिया में बारिश न हुई तो खुले गेट होंगे बंद"

Post a Comment